UP School Closed: 15 फरवरी तक बंद रहेंगे यूपी के स्कूल, जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं 

UP School and Colleges Closed News Today: COVID की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यूपी के स्कूल 15 फरवरी, 2022 तक बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों को बंद करने की अवधि बढ़ाते हुए कहा कि कि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

UP Schools have been closed till February 15, 2022 due to a bad COVID situation
15 फरवरी तक बंद रहेंगे UP के स्कूल, जारी रहेंगी ऑनलाइन क्लास 

UP School and Colleges Closed News Today: उत्तर प्रदेश के स्कूलों को इस बार 15 फरवरी, 2022 तक फिर से बंद कर दिया गया है। खराब COVID स्थिति के मद्देनजर, राज्य सरकार ने यूपी में स्कूलों को बंद करने की तारीख को बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि, सभी के लिए ऑनलाइन कक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी। यूपी के स्कूल बंद करने की घोषणा पहले केवल 30 जनवरी, 2022 तक थी और बाद इन शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी, 2022 तक बंद कर दिया गया था। 

कोविड की वजह से हैं प्रतिबंध

 दरअसल राज्य में कोविड और ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई जिसके बाद कुछ प्रतिबंध भी लगाए गए थे। छात्रों और हितधारकों को ध्यान देना चाहिए कि अभी यह खबर केवल आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक है जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने केवल स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। अभी तक यूपी के कॉलेजों के बारे में कुछ भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

पढ़ें पूरी खबर: बच्चों के Vaccination के लिए पूरी तरह तैयार है दिल्ली! हर दिन 3 लाख बच्चों का हो सकता है टीकाकरण

छात्रों की मांग

अब तक, यूपी के स्कूल बंद की घोषणा हमेशा कॉलेजों को बंद करने के साथ ही होती थी। हितधारकों को सलाह दी जाती है कि वे कुछ भी करने से पहले आधिकारिक घोषणाओं की प्रतीक्षा करें। रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि आगामी यूपी बोर्ड परीक्षा और यूपी चुनाव 2022 के कारण ऑनलाइन कक्षाएं हो रही हैं। राज्य के छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा तिथियों पर भी अपडेट की मांग कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। यूपी के कोविड के अधिकांश ​​​​मामले लखनऊ में केंद्रित हैं, शहर में पिछले 24 घंटों में लगभग 3,000 मामले सामने आए हैं। इसके बाद गौतम बौद्ध नगर और वाराणसी का नंबर आता है।

ये भी पढ़ें: Delhi Schools Reopening: कब से खुलेंगे दिल्ली के स्कूल? आज लिया जा सकता है फैसला

अगली खबर