UPSC CDS 1 Admit Card 2022: यूपीएससी ने जारी किया सीडीएस 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

UPSC CDS 1 Admit Card 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा I 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्‍मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC CDS Admit Card 2022
UPSC CDS Admit Card 2022 
मुख्य बातें
  • 10 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी परीक्षा
  • आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
  • लॉगिन के लिए जरूरी क्रेडेंशियल्‍स की होगी जरूरत

UPSC CDS Admit Card 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा I 2022 (CDS 1 2022) का एडमिट कार्ड 14 मार्च 2022 को जारी कर दिया है। इसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  upsconline.nic.in पर रिलीज किया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सीडीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया था। वे इसे डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 10 अप्रैल 2022 को है। 

यूपीएससी सीडीएस परीक्षा 1 में शामिल होने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड  डाउनलोड करना होगा। इसे अपने साथ परीक्षा हॉल में लाना अनिवार्य होगा। इसके अलावा परीक्षार्थियों को अपना आईडेंटिटी कार्ड भी ले जाना होगा। लॉगिन के लिए उम्‍मीदवारों को जरूरी क्रेडेंशियल की जरूरत होगी। आप डायरेक्‍ट लिंक के जरिए भी इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

  • यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। 
  • 'संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (I), 2022' पर क्लिक करें और 'डाउनलोड' पर क्लिक करें और फिर 'यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें।
  • महत्वपूर्ण निर्देशों को देखें और लॉगिन करें। 
  • लॉगिन के लिए अपना  'यूपीएससी सीडीएस पंजीकरण संख्या' या 'यूपीएससी सीडीएस रोल नंबर' और 'जन्म तिथि' दर्ज करें।
  • एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट रख लें। 

Direct link to download admit card

इन पदों पर होगी भर्ती 
UPSC CDS परीक्षा भारतीय सैन्य अकादमी, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और भारतीय वायु सेना अकादमी में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इसके जरिए पांच श्रेणियों - आईएमए, आईएनए, आईएएफ, ओटीए (पुरुष) और ओटीए (महिला) के तहत करीब 341 रिक्तियों के लिए भर्ती होगी। 

कैसे होगा उम्‍मीदवारों का चयन 
यूपीएससी सीडीएस प्रतियोगी परीक्षा में उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के जरिए होगा। लिखित में क्‍वालिफाई होने वाले उम्मीदवारों की बुद्धि और व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार होगा। ऐसे उम्‍मीदवारों को सेवा चयन केंद्रों में बुलाया जाएगा। 

अगली खबर