UPSC Mains Exam 2022 Admit Card: जारी हो गया यूपीएससी मेन्स का एडमिट कार्ड, upsc.gov.in पर करें डाउनलोड

UPSC IAS Mains Exam 2022 Admit Card Released: सिविल सर्विस 2022 प्रीलिम्स परीक्षा क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस बार यूपीएससी मेन्स की परीक्षा 16 सितंबर, 17, 18, 24 और 25 सितंबर 2022 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

upsc admit card 2022,upsc ias admit card 2022,upsc cse admit card 2022,
यहां डाउनलोड करें यूपीएससी मेन्स 2022 एडमिट कार्ड 
मुख्य बातें
  • सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा 2022 का प्रवेश पत्र जारी हो गया है।
  • परीक्षा 16 सितंबर से 25 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी।
  • प्रीलिम्स क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा।

UPSC IAS Mains Exam 2022 Admit Card Released, Download Here: सिविल सर्विस प्रीलिम्स की परीक्षा क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा (Civil Services Mains Exam 2022) के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। मेन्स की परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in, upsconline.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। प्रीलिम्स में शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थी मेन्स की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसमें चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। इसके बाद रैंक के आधार पर आईएएस के पद पर नियुक्ति की जाती है।

बता दें इस बार यूपीएससी मेन्स की परीक्षा 16 सितंबर, 17, 18, 24 और 25 सितंबर 2022 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित है। प्रीलिम्स 2022 की परीक्षा 5 जून 2022 को आयोजित की गई थी, इसका रिजल्ट परीक्षा के 20 दिनों के भीतर 25 जून को जारी किया गया था। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान रहे यह देश की सबसे प्रतिष्ठित और कठिन परीक्षाओं में से एक है, इसलिए बिना प्रवेश पत्र के बिल्कुल भी परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Read More - आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम सिटी स्लिप यहां करें चेक

UPSC IAS Mains Exam 2022 Admit, ऐसे करें डाउनलोड

  • UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Civil Services Mains Exam Admit Card 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना एप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें।
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

क्‍या पहली जॉब हासिल करने में हो रही है मुश्‍किल? जानें जॉब सर्च करने के 6 असरदार टिप्‍स

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें, यदि अभ्यर्थी के नाम, एप्लीकेशन नंबर, या फिर फोटो, सिग्नेचर में कोई श्रुटि पाई जाती है तो तुरंत आयोग को अवगत कराएं। परीक्षा केंद्र पर उपस्थित निरीक्षक को यदि एडमिट कार्ड पर अंकित फोटो से आपके चहरे पर कोई संदेह होता है तो परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही प्रवेश पत्र के सात आधार कार्ड की फोटो कॉपी और पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना ना भूलें।

अगली खबर