कभी सिगरेट पीने की आदत से परेशान थे ऋतिक रोशन, इस किताब की मदद से छोड़ी थी लत

How Hrithik Roshan quits smoking: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर है जो नशें की लत से पीड़ित हैं। कोई इसे छोड़ना चाहता है तो छोड़ नही पाता। उनमें से एक एक्टर है ऋतिक रोशन, जो कभी सिगरेट के नशे के आदि थे। ऋतिक ने अपनी स्मोकिंग की आदत को महज एक किताब के जरिए छोड़ दिया।

Hrithik left cigarette like this
Hrithik Roshan  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • कई ऐसे एक्टर है जो सिगरेट की लत से पीड़ित हैं
  • ऋतिक रोशन भी सिगरेट के आदि थे।
  • स्मोकिंग की आदत को महज एक किताब के जरिए छोड़ा

How Hrithik Roshan quits smoking: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन इंडस्ट्री के दमदार एक्टर है। फिल्मी दुनिया में ऋतिक की अपनी एक अलग पहचान है। फिल्म कहो न प्यार से अपने फिल्मी करियर शुरुआत करने के बाद ऋतिक रोशन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हमेशा अपनी फिल्मों के ग्राफ को और ऊपर बढ़ाया है। इसके अलावा ऋतिक ने धूम 2, जोधा अकबर, सुपर 30 जैसी तमाम फिल्में दी हैं। ऋतिक रोशन की एक बुरी आदत थी सिगरेट पीना।ऋतिक खुद भी चाहते थे की वे धूम्रपान त्याग दें लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे।

 ऋतिक ने अपने स्मोकिंग की आदत को किसी नशा मुक्ति केंद्र में नही बल्कि बस एक किताब के जरिए अपनी स्मोकिंग की हैबिट को छोड़ दिया। लेखक एलन की ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग इसी किताब के जरिए ही ऋतिक को अपनी आदत से छुटकारा पाने में मदद मिली। एक्टर ऋतिक ने खुद भी खुलासा किया था कि, मैं धूम्रपान छोड़ना चाहता था. मैंने इससे पहले पांच बार स्मोकिंग छोड़ने की कोशिश की थी और असफल रहा. मैंने निकोटीन पैच और अन्य सभी तरीकों से कोशिश की लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।' 

Success is all about time management: Hrithik Roshan

Also Read: Aishwarya Rai Bachchan का विवादों से रहा है पुराना नाता, Hrithik Roshan संग किसिंग सीन पर मिला था नोटिस

शुरू की रिसर्च
ऋतिक रोशन कहते हैं, 'मैं इस आदत को छोड़ना चाहता था इसलिए मैंने शोध करना शुरू किया। मैंने ऐसे लोगों से बात की जिन्होंने ऑनलाइन पढ़ाई की फिर आखिरकार मुझे इस किताब एलन कैर ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग, मैंने उस किताब को आर्डर किया और जिस दिन मैंने उस किताब को खत्म किया मैंने उस दिन आखिरी बार धूम्रपान किया था।' ऋतिक रोशन को यह किताब उनको इतनी अच्छी लगी कि वह चाहते थे उनके दोस्त रिश्तेदार सभी इस बुक को पढ़ें और नशे से दूर रहे।

Want to approach every film like I've just begun my journey: Hrithik Roshan | Entertainment News,The Indian Express

 ऋतिक ने खुद तो नशा छोड़ा ही अपने दोस्तो और परिवार वालों के लिए भी लेखक एलन की बुक ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग की 40 कोपीज खरीदकर सबमें बांट दिया। और तब से लेकर अब तक ऋतिक ने सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर