Bollywood Cricketers: क्रिकेट के साथ फिल्मों में किस्मत चमका चुके ये खिलाड़ी, लिस्ट में चौंका देगा ये नाम

Bollywood And Cricket: भारतीय क्रिकेट सितारों का फिल्म इंडस्ट्री से पुराना कनेक्शन रहा है। कभी क्रिकेटर्स के फिल्म अभिनेत्रियों के साथ डेटिंग किस्से सुनने को मिले तो कभी खुद क्रिकेटरों ने फील्ड छोड़कर कैमरे के सामने एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई। हालांकि, बड़े पर्दे पर कभी किसी क्रिकेटर को बड़ी सफलता नहीं मिल पाई। 

Indian Cricketers turned movie actors trying luck in film industry
क्रिकेटर्स ने आजमाया बॉलीवुड में हाथ  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भारतीय क्रिकेट सितारों का फिल्म इंडस्ट्री से पुराना कनेक्शन रहा
  • क्रिकेटर्स के फिल्म अभिनेत्रियों के साथ डेटिंग किस्से सुनने को मिले
  • क्रिकेटर्स ने फील्ड छोड़कर कैमरे के सामने एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई

Bollywood Movies And Cricketers: बेशक क्रिकेट आउटडोर फील्ड पर मेहनत का खेल है लेकिन इसकी चमक हमेशा फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए रखती है। इसी वजह से अक्सर क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेत्रियों का कनेक्शन चर्चा में रहता है। काफी खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने फील्ड के साथ-साथ फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाने की पूरी कोशिश की है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को क्रिकेट की तरह फिल्मों में सफलता बेशक नहीं मिली लेकिन बड़े पर्दे पर आने का शौक जरूर पूरा हो गया। इन खिलाड़ियों में एक नाम तो ऐसा भी है जो आपको चौंका देगा। 

इरफान पठान 

भारतीय गेंदबाज और ऑलराउंडर क्रिकेटर इरफान पठान ने एक समय पर फील्ड में अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाए थे। फील्ड में कामयाबी मिलने के बाद इरफान पठान की इच्छा फिल्मों में भी करियर बनाने की हुई। ऐसे में उन्हें साउथ सुपरस्टार विक्रम के साथ फिल्म कोबरा में आने का मौका मिला। फिल्म का टीजर रिलीज हो चुका है जिसमें इरफान का लुक वायरल भी हो गया था। जल्द ही फिल्म रिलीज होगी।

एस श्रीसंत 

एस श्रीसंत एक ऐसा नाम है जिनका क्रिकेट से जुड़े विवादों में करियर डूब गया। एस श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था जिस वजह से बीसीसीआई ने उनपर प्रतिबंध तक लगा दिया था। बैन झेलने के बाद एस श्रीसंत को साउथ और हिंदी फिल्मों से मौका मिला तो उन्होंने भी अपना लक आजमाया। श्री संत ने हिंदी और मलयालम फिल्मों में काम भी किया। वहीं टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं।

अजय जड़ेजा 

भारतीय टीम के मशहूर खिलाड़ी रहे अजय जड़ेजा ने भी एक समय पर फिक्सिंग का आरोप झेला था। इसके लिए उनपर प्रतिबंध भी लगाया गया जिसके बाद उन्होंने अपना रुख फिल्मों की ओर मोड़ लिया। हालांकि, यहां उन्हें सफलता नहीं मिली। अजय जड़ेजा ने सुनील शेट्टी के साथ फिल्म खेल में अपना लक आजमाया लेकिन मूवी बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई और इसी के साथ जड़ेजा का फिल्मी करियर भी यहीं थम गया।

विनोद कांबली 

विनोद कांबली एक चौंकाने वाला नाम है। एक समय में विनोद कांबली भारतीय टीम के प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक थे। इसी दौरान उन्हें फिल्मों में जाने का शौक चढ़ा लेकिन बॉलीवुड से निराशा ही हाथ लगी। कांबली ने फिल्म अनर्थ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। फिल्म में संजय दत्त भी थे लेकिन उसके बावजूद फिल्म नहीं चल पाई। और कांबली का सिनेमाई करियर भी इसी के साथ खत्म हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर