Rajinikanth Birthday: 22 करोड़ की कार से लेकर आलीशान बंगले तक, जानें क्या- क्या है रजनीकांत के पास

एंटरटेनमेंट
Updated Dec 12, 2019 | 06:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) का 69वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर जानें कि उनके पास क्या- क्या लग्जरी चीजे हैं। इसके साथ ही पढ़ें उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

Rajnikanth
Rajnikanth 
मुख्य बातें
  • आज साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का जन्मदिन है और 69 साल के हो गए हैं
  • रजनीकांत ने फिल्मों में कदम रखने से पहले कंडक्टर और कारपेंटर के तौर पर काम किया था
  • रजनीकांत के पास आज आलीशान बंगले से लेकर करोड़ों की कारें हैं

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है और वो 59 साल के हो गए हैं। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बैंगलुरु में हुआ था। रजनीकांत ने साल 1975 में तमिल फिल्म अपूर्वा रागांगल (Apoorva Raagangal) से की थी। 

इसके बाद रजनीकांत ने कई फिल्मों में काम किया। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर वो फैंस का दिल जीतते गए और देखते ही देखते वो साउथ के सुपरस्टार बन गए और आज उनके पास कई महंगी कारें और आलीशान बंगला है और उनकी कुल संपत्ति (फरवरी 2019 तक) 360 करोड़ रुपये है।

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को हुआ और उनके माता- पिता ने उनका नाम शिवाजी राव गायकवाड़ रखा था। यानी रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। रजनीकांत चार भाई बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके दो भाई और एक बहन हैं। जब रजनीकांत 9 साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by rajinikanth (@rajnikanth_._) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by rajinikanth (@rajnikanth_._) on

 

फिल्मों में आने से पहले किया कंडक्टर के तौर पर काम

फिल्मों में आने से पहले रजनीकांत कुली, कारपेंटर और बस कंडक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं। रजनीकांत ने मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग में डिप्लोमा किया और इस दौरान उन्होंने तमिल भी सीखी। रजनीकांत ने लता रंगाचारी से शादी की, जो कि उम्र में उनसे करीब 8 साल छोटी हैं। दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब लता अपनी कॉलेज मैगजीन के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू लेने आईं। बताया जाता है कि लता को देखते ही रजनीकांत को उनसे प्यार हो गया था जिसके बाद साल 1981 में दोनों ने शादी कर ली। उनकी दो बेटियां ऐश्वर्या और सौंदर्या हैं।

शुरुआती करियर में मिले नेगेटिव रोल

अपने करियर के शुरुआती दो साल में रजनीकांत को केवल नेगेटिव रोल मिले और इस दौरान उन्होंने एक गुस्सैल पति, रेपिस्ट और पोर्नोग्राफर जैसे रोल निभाए। साल 1977 में उन्हें पहला पॉजिटिव रोल फिल्म Bhuvana Oru Kelvikkuri में मिला। साल 2007 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म शिवाजी के लिए रजनीकात ने 26 करोड़ रुपये फीस ली थी, जिसके बाद वो एशिया के दूसरे सबसे ज्यादा फीस पाने वाले एक्टर बन गए थे। मालूम हो कि पहले नंबर पर जैकी चैन थे।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by rajinikanth (@rajnikanth_._) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by rajinikanth (@rajnikanth_._) on

 

रजनीकांत के पास हैं महंगी कारें

रजनीकांत के पास 2.8 करोड़ की कीमत की मर्सिडीज जी वेगन, 5 करोड़ की कीमत वाली रोल्स रॉयस घोस्ट, 16.5 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम और 22.5 करोड़ रुपये की कस्टम- मेड लेमोजीन है। 

[तस्वीर में कस्टम- मेड लेमोजीन (ऊपर) और रोल्स रॉयस घोस्ट (नीचे) हैं]

वहीं रजनीकांत का चेन्नई में जो बंगला है वो बेहद रॉयल और खूबसूरत है, जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है। खबरों की मानें तो रजनीकांत अब एक फिल्म के लिए करीब 55 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर