Raju Srivastav PM: 'वर्चुअल' तरीके से हुआ राजू श्रीवास्तव का 'पोस्टमार्टम', नई टेक्निक में नहीं लगाना पड़ा कोई 'ब्लेड'

Raju Srivastava Dead Body Virtual Autopsy: राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया, वह 58 साल के थे और 41 दिन से अधिक समय से अस्पताल में भर्ती रहे।

Raju Srivastav's post-mortem
राजू श्रीवास्तव ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हुए गिर गए थे उसके बाद वो अचेतन में चले गए थे (फाइल फोटो) 

Raju Srivastav's post-mortem: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का बुधवार को निधन हो गया है वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे, उनका अंतिम संस्कार गुरूवार सुबह 9.30 बजे दिल्ली में किया जाएगा, उनकी डेड बॉडी का पोस्टमॉर्टम भी किया गया है, बताते हैं कि इसके लिए  वर्चुअल ऑटोप्सी (Virtual Autopsy) तकनीक का सहारा लिया गया।

डॉ सुधीर गुप्ता, प्रमुख, फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग, एम्स ने इस बारे में बताया कि-राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम वर्चुअल ऑटोप्सी नाम की नई तकनीक से किया गया है। इसके लिए किसी विच्छेदन की आवश्यकता नहीं है। पूरी प्रक्रिया में 15 से 20 मिनट का समय लगा, जिसके बाद शव उनके परिवार को सौंप दिया गया।

Raju Srivastav Antim Sanskar: 22 सितंबर दिल्ली में होगा राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार, कानपुर नहीं जाएगी पार्थिव देह

बुधवार को भारत के जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव  ने अपनी आखिरी सांसे लीं, दिल्ली एम्स में कॉमेडियन की मृत्यु हो गई जिसकी वजह से हर कोई स्तब्ध है। सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि राजू श्रीवास्तव के फैंस के बीच भी शोक की लहर है।

क्यों हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमॉर्टम?

गौर हो कि राजू श्रीवास्तव ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हुए गिर गए थे उसके बाद वो अचेतन में चले गए थे जिसकी वजह से वह जवाब नहीं दे पा रहे थे पिछले काफी दिनों से राजू श्रीवास्तव को एक बार भी पूरी तरीके से होश नहीं आया, बताते हैं कि यदि किसी शख्स को अचेतन रूप में  हॉस्पिटलाइज कराया जाता है और इजाज के दौरान ही और उसकी मौत हो जाती है तो ऐसी परिस्थिति में पोस्टमार्टम होता है, जिसके बाद रिपोर्ट तैयार की जाती है।

राजू श्रीवास्तव पिछले 41 दिनों से मौत को चकमा दे रहे थे

ध्यान रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पिछले 41 दिनों से मौत को चकमा दे रहे थे लेकिन आज उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया, राजू श्रीवास्तव की मौत से उनके परिवार को गहरा सदमा लगा है। अपने पति की मृत्यु पर बात करते हुए पत्नी शिखा ने उन्हें योद्धा बताया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर