सुपरस्टार सलमान खान की वो 5 फिल्में, जो कभी नहीं हो पाईं रिलीज

हर बड़े स्टार की तरह सलमान खान के करियर में भी कई ऐसी फिल्में हैं, जो कभी रिलीज नहीं हो सकीं। इनमें से कुछ फिल्मों पर काम शुरू हुआ था तो कुछ अनाउंसमेंट के बाद अटक गईं।

Salman Khan
सलमान खान 

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्मों की रिलीज से पहले और बाद में जमकर चर्चा होती है। उनकी फिल्मों का फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार रहता है। ऐसे में उनकी कोई फिल्म न बने या फिर अटक जाए तो फैंस को बहुत दुख होता है। क्या आपको पता है कि हर बड़े स्टार की तर हसालमान की भी कई फिल्में हैं, जो कभी रिलीज नहीं हो पाईं? आइए आपको ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बताते हैं।

बुलंद

सलमान खान अपनी एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ली के साथ 90 के दशक में 'बुलंद' में काम करने वाले थे लेकिन फिल्म बंद हो गई। सलमान ने सोमी संग आधी से ज्यादा फिल्म की शूटिंग कर ली थी, मगर प्रोजेक्ट फिर आगे नहीं बढ़ पाया। फिल्म क्यों बंद हुई इसका कारण कभी पता नहीं चल पाया।

रण क्षेत्र

सलमान खान और भाग्यश्री ‘मैंने प्यार किया’ में काम करने के बाद 'रण क्षेत्र' फिल्म (1990) में साथ करने वाले थे। इस जोड़ी की लोकप्रियता को देखते हुए डायरेक्टर दिलीप शंकर ने दोनों को दोबारा पर्दे पर लाने की तैयार की थी। हालांकि, उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई। उसी दौरान भाग्यश्री ने इहिमालय दासानी से शादी का फैसला कर लिया था, जिसकी वजह से 'रण क्षेत्र' फिल्म डब्बा बंद हो गई। 

ऐ मेरे दोस्त

90 के दशक में सलमान खान दिव्या भारती के साथ 'ऐ मेरे दोस्त' फिल्म में काम करने वाले थे। फिल्म में सलमान-दिव्या के अलावा करिश्मा कपूर और अरबाज खान भी थे। इस फिल्म की शूटिंग की शुरुआत एक गाने की रिकॉर्डिंग से हुई थी, मगर फिर आगे शूट नहीं हुआ। इस गाने को बाद में सलमान की 1996 में आई फिल्म 'मझदार' में इस्तेमाल किया गया था।

हैंडसम

सलमान खान और उनकी कथित गर्लफ्रेंड संगीत बिजलानी 'हैंडसम' फिल्म में नजर आने वाले थे। थी। इसमें एक्ट्रेस नगमा भी थीं। 'हैंडसम' को लेकर काफी सुर्खियां बनीं लेकिन फिल्म कभी फ्लोर  पर नहीं जा पाई।

राम

सलमान के छोटे भाई सोहेल खान 'राम' (1994) से डायरेक्टर डेब्यू करने वाले थे और फिल्म तकरीबन आधी शूट हो गई थी। इसके बाद प्रोडक्शन में कई दिक्कत शुरू हो गईं और फिल्म का बजट बढ़ता गया। ऐस में फिल्म को रोक दिया गया। इस फिल्म में सलमान के अलावा अनिल कपूर और पूजा भट्ट भी थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर