आमिर खान के परिवार ने 8 साल तक किया तंगहाली का सामना, देर से स्कूल फीस देने पर प्रिंसिपल करती थी ऐसा

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि उनका बचपन आसान नहीं रहा। एक्टर ने बताया कि किस तरह परिवार पर कर्ज होने के चलते वो स्कूल की फीस देर से देते थे।

Aamir Khan
Aamir Khan 
मुख्य बातें
  • आमिर खान ने बताया कि उनका बचपन आसान नहीं रहा।
  • एक्टर ने बताया कि उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था।
  • स्कूल की फीस समय पर जमा नहीं करवा पाते थे एक्टर।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं जो अपने काम के लिए जाने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर का बचपन आसान नहीं रहा। आमिर ने हाल ही में अपने बचपन के दिनों को याद किया और इस दौरान के मुश्किल दिनों के बारे में बताया। आमिर ने हाल ही में दिए इंटरव्यू के बारे में बात करते हुए बताया कि किस तरह उनके परिवार पर कर्ज था और इसके कारण स्कूल में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

Also Read: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा ने एडवांस बुकिंग में कमाए 8 करोड़ रुपए! जानें अक्षय कुमार की रक्षा बंधन का हाल

आमिर ने बताई ये बात

आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्हें और उनके भाई-बहनों को स्कूल की फीस का भुगतान करने में देरी होती थी। उन्होंने बताया कि किस तरह एक- दो बार उन्हें चेतावनी देने के बाद किस तरह प्रिंसिपल असेंबली में पूरे स्कूल घोषणा करते थे। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में आमिर ने अपने बचपन के बारे में बात की और बताया कि कर्ज में डूबे होने की वजह से उन्होंने आठ साल तक परेशानियों का सामना किया था। 

इतनी कम होती थी फीस

आमिर खान ने बताया कि उनकी स्कूल फीस कितनी थी।  छठी कक्षा के लिए फीस 6 रुपये, 7वीं कक्षा के लिए 7 रुपये, 8वीं कक्षा के लिए 8 रुपये और बाकी क्लास के लिए भी इसी तरही थी। फिर भी आमिर और उनके भाई-बहनों को स्कूल फीस देने में हमेशा देर हो जाती थी। उन दिनों को याद करते हुए आमिर खान भावुक हो गए।

Also Read: आमिर खान की इस बात से परेशान हैं करीना कपूर खान, लाल सिंह चड्ढा के एक्टर को किया अक्षय कुमार से कंपेयर

साल 1988 में किया डेब्यू

मालूम हो कि आमिर खान आमिर फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन और उनकी पत्नी जीनत हुसैन के बेटे हैं। वह चार भाई-बहनों फैसल खान, फरहत खान और निखत खान में सबसे बड़े हैं। साल 1973 में वो फिल्म यादों की बारात में चाइल्ड एक्टर के रूप में दिखाई दिए। इसके बाद उन्होंने साल 1988 में फिल्म क़यामत से क़यामत से लीड एक्टर के तौर पर डेब्यू किया, जिसमें जूही चावला उनके साथ थीं। ताहिर ने 1990 में अपनी फिल्म तुम मेरे हो में केवल एक बार आमिर को निर्देशित किया। इसके बाद आमिर खान ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। 

वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो आमिर खान जल्द ही फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे। यह साल 1994 में रिलीज हुई टॉम हैंक्स की फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में करीना कपूर खान उनके साथ नजर आएंगी। ये फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर