आमिर खान समेत बॉलीवुड के ये 5 बड़े एक्टर, पॉपुलर फिल्मों में दे चुके हैं अपनी आवाज

बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स ने फिल्मों को नरेट किया है यानी अपनी आवाज दी है। इस लिस्ट में आमिर खान से लेकर संजय दत्त तक नाम शामिल है।

Aamir Khan
आमिर खान  |  तस्वीर साभार: Instagram

कई बार फिल्मों में कहानी को शुरू करने या कहानी को आगे बढ़ाने के लिए नरेटर का इस्तेमाल किया जाता है। कई ऐसी फिल्में हैं, जिनमें बॉलीवुड के बड़े एकटर्स ने अपनी आवाज दी और दर्शकों को बांधे रखा। आइए आपको बॉलीवुड के उन 5 मशहूर कलाकारों के बारे में बताते हैं, जो पॉपुलर फिल्मों को नरेट कर चुके हैं।

टैक्सी नंबर 9211- संजय दत्त

एक्टर संजय दत्त की आवाज बेहद हटकर है। उनकी आवाज और अंदाज दर्शकों में खूब पॉपुलर है। इंडस्ट्री के बाबा संजय ने नाना पाटेकर और जॉन अब्राहम स्टारर की फिल्म टैक्सी नंबर 9211 को नरेट किया था।

लगान- अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की आवाज काफी रौबदार है। उन्होंने आमिर खान स्टारर 'लगान' फिल्म को नरेट किया था। फिल्म में उनकी आवाज ने अलग ही रोमांच पैदा कर दिया था। इसके अलावा अमिताभ 'बावर्ची' और 'जोधा अकबर' जैसी फिल्मों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं।

दिल धड़कने दो- आमिर खान

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित 'दिल धड़कने दो' काफी चर्चित फिल्म है। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा और अनिल कपूर जैसे कलाकार नजर आए थे। 'दिल धड़कने दो' में एक  फैमिली डॉग था, जिसका नाम प्लूटो था। प्लूटो को आमिर खान ने आवाज दी थी। फिल्म में उनकी आवाज को लोग ज्यादा पहचान नहीं पाए।

गदर-एक प्रेम कथा- ओम पुरी

अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर रहे ओम पुरी की आवाज कड़क थी। उनकी डायलॉग डिलीवरी का अंदाज काफी जुदा था। उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'गदर-एक प्रेम कथा' में अपनी आवाज दी थी। फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 

बाजीराव मस्तानी- इरफान खान

बाजीराव मस्तानी फिल्म के आखिरी सीक्वेंस को कौन भूल सकता है? उस दौरान एक डायलॉग बोला गया, जिसे काफी पसंद किया गया। यह डायलॉग था 'और इस तरह बाजीराव और मस्तानी हम्शा हमेशा-हमेशा के लिए साथ साथ हो गए।' यह इरफान खान की आवाज थी, जो इस संवाद की गंभीरता को देखते हुए एकदम सटीक थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर