इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में गूंजेगा 'जय जय भारत', अभिषेक बच्चन और कपिल देव फहराएंगे तिरंगा

Indian Film Festival of Melbourne: ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत को गौरवान्वित करते हुए, अभिनेता अभिषेक बच्चन और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) में भारतीय तिरंगा फहराएंगे।

Abhishek Bachchan and Kapil Dev
Abhishek Bachchan and Kapil Dev 
मुख्य बातें
  • IFFM का आयोजन 12-20 अगस्त 2022 तक होगा।
  • ऑस्ट्रेलियाई धरती इस समारोह में तिरंगा फहरेगा।
  • अभिषेक बच्चन और कपिल देव फहराएंगे तिरंगा।

Indian Film Festival of Melbourne: ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत को गौरवान्वित करते हुए, अभिनेता अभिषेक बच्चन और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) में भारतीय तिरंगा फहराएंगे। अभिषेक IFFM में एक प्रमुख अतिथि के रूप में होंगे। उन्होंने कहा, "सिनेमा के उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाना उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। मेलबर्न में भारतीय स्वतंत्रता के प्रतिष्ठित फेडरेशन स्क्वायर में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराना मेरे लिए गर्व की बात है।

यह एक ऐसा आयोजन है जहां पूरे ऑस्ट्रेलिया के भारतीय, सभी अलग-अलग पृष्ठभूमि से, भारत की स्वतंत्रता की 75 वर्ष की वर्ष गांठ मनाने के लिए एक साथ आएंगे। यह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोस्ती का प्रतीक है। कपिल सर के साथ इस मंच को साझा करना मेरे लिए महत्वपूर्ण है और यह आयोजन सिनेमा और क्रिकेट के एक साथ आने का भी प्रतीक है, दो चीजें जिन्होंने अक्सर हम भारतीयों को एक साथ जोड़ा है। सैकड़ों लोगों के बीच भारत, भारतीयों और हमारे देश की भावना का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं, जो इस ऐतिहासिक क्षण और कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए उपस्थित होंगे। 

IFFM का आयोजन 12-20 अगस्त 2022 तक होगा। महामारी के बाद, यह पहली बार अपनी शारीरिक इवेंट के साथ आया है, क्योंकि 2020 और 2021 को वर्चुअली किया गया था। यह भारत के बाहर होने वाले सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक है और ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा समर्थित एकमात्र भारतीय फिल्म समारोह भी है। फिल्म महोत्सव में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 100 से अधिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। फेस्टिवल की शुरुआत फिल्म तापसी पन्नू की दोबारा से भी होगी, जिसे अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर