Amitabh Bachchan के बॉडीगार्ड Jitendra Shinde पर गिरी गाज, मुंबई पुलिस ने किया सस्पेंड, जानें मामला

अमिताभ बच्चन के पर्सनल बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सेवा नियमों के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया है।

Amitabh Bachchan bodyguard Jitendra Shinde
Amitabh Bachchan bodyguard Jitendra Shinde 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन के पर्सनल बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है।
  • मुंबई पुलिस ने जीतेंद्र शिंदे को सस्पेंड कर दिया है और उनके खिलाफ जांच बिठाई है।
  • पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शिंदे ने अपनी पत्नी के नाम पर एक सुरक्षा एजेंसी भी खोली थी।

Amitabh Bachchan bodyguard Jitendra Shinde suspended : अमिताभ बच्चन के पर्सनल बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। जीतेंद्र शिंदे को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सेवा नियमों के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया है। मुंबई पुलिस में सिपाही जितेंद्र शिंदे को निलंबित करने के बाद उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। खबर आई थी कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बिग बी के बॉडीगार्ड को सालाना 1.5 करोड़ रुपये फीस दी जाती है। जीतेंद्र शिंदे सालाना इतना पैसा कमाने के विवाद में घिर गए थे। मामला सामने आने के बाद अगस्त 2021 में जितेंद्र शिंदे को मुंबई के डीबी मार पुलिस थाने में तैनात कर दिया गया था। 

इतना ही नहीं खबर के तूल पकड़ने के बाद अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड का ट्रांसफर भी कर दिया गया है, साथ ही मामले की छानबीन के लिए एक विभागीय जांच भी शुरू की जा चुकी है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शिंदे ने अपनी पत्नी के नाम पर एक सुरक्षा एजेंसी भी खोली थी। जितेंद्र की पत्नी द्वारा संचालित सिक्योरिटी एजेंसी अन्य नामी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को सिक्योरिटी देती है। पूछताछ में जितेंद्र शिंदे ने बताया कि पत्नी कंपनी उन्हीं के नाम पर चलाती हैं। आरोप है कि फीस के बारे में लेन-देन शिंदे के बैंक खाते में दिखाई दिया न कि उनकी पत्नी के बैंक खातों में। 

Also Read: Deepika Padukone Bodyguard Jalal: साये की तरह दीपिका पादुकोण के साथ रहते हैं जलाल, तनख्‍वाह लेते हैं 80 लाख

जांच में यह भी सामने आया कि शिंदे ने कुछ संपत्ति भी खरीदी है साथ ही उसने कम से कम चार बार दुबई और सिंगापुर की यात्रा की थी। सेवा नियमों के अनुसार, शिंदे को विदेश यात्रा करने के लिए अपने वरिष्ठों से अनुमति लेनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। जितेंद्र शिंदे ने 2015 से अगस्त 2021 तक अमिताभ बच्चन के अंगरक्षक के रूप में काम किया था। नियमों के अनुसार पांच साल से अधिक किसी सिपाही की नियुक्ति एक स्थान पर नहीं हो सकती है।

Elijah Wood को भी दे चुक हैं सुरक्षा

जाने माने अमेरिकी एक्‍टर और फ‍िल्‍म प्रोड्यूसर Elijah Wood की भारत यात्रा के दौरान जितेंद्र शिंदे ही उन्‍हें प्रोटेक्‍ट किया था। अमिताभ बच्‍चन के कहने पर उन्‍होंने कुछ दिन के ल‍िए यह जिम्‍मेदारी संभाली थी। इसके लिए भी उनकी काफी प्रशंसा हुई थी। जितेंद्र का दिमाग काफी तेज है और अमिताभ के साथ चलते वक्‍त उनकी आंखें चारों तरफ घूमती है। कई वषों से वह महानायक को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर