जरूरतमंदों को रोजाना खाने के 4500 पैकेट बांट रहे अमिताभ बच्चन, अस्पताल- पुलिस स्टेशन को दी 20000 PPE किट

Amitabh Bachchan Provides PPE Kits: अमिताभ बच्चन की टीम घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को रोजाना ना केवल खाना बल्कि पानी और चप्पलें भी बांट रही है।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन
  • अमिताभ बच्चन और उनकी टीम जरूरतमंदों को खाना बांट रही है
  • इसके साथ ही वो पानी की बोतलें और चप्पलें भी जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है और भारत में हालात लगातार बद से बदतर हो जा रहे हैं। देश में तेजी से इसके मामले बढ़ रहे हैं। इस दौरान आम लोगों से लेकर कई सेलेब्स मदद के लिए आगे आए। अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खान, वरुण धवन समेत तमाम एक्टर्स ने लोगों की लिए हाथ बढ़ाया।

इन दिनों जहां बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद बढ़ चढ़कर लोगों को उनके घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं वहीं इस बीच बिग बी ने भी हेल्प के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। अमिताभ बच्चन हजारों परिवारों व प्रवासी मजदूरों को राशन मुहैया करवाने व अस्पताल व पुलिस स्टेशन को पीपीई किट्स देने के लिए मदद की है।

10000 हजार परिवारों को राशन

अमिताभ बच्चन की तरफ से एबी कॉर्प लिमिटेड के एमडी राजेश यादव जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। 28 मार्च से अब तक मुंबई के अलग अलग इलाकों हाजी अली दरगाह, धारावी, जूहू और बाकी दूसरी जगहों पर बने (पके) हुए खाने के रोजाना 4500 पैकेट बांट रहे हैं। इसके अलावा 10 हजार परिवारों को राशन बांटा जा चुका है। इस पैकेट में इतना सूखा अनाज है जिसमें एक परिवार का महीनेभर का काम आसानी से चल सकता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

रोज बांट रहे पानी की बोतलें और चप्पलें

अमिताभ बच्चन और उनकी टीम ना केवल खाने का बल्कि अन्य चीजों का भी पूरा ख्याल रख रही हैं। मुंबई छोड़ अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को 9 मई से अब तक रोज 2000 खाने (ड्राई फूड) के पैकेट, 2000 पानी की बोतलें और 1200 स्लिपर्स (चप्पलें) बांटी जा रही हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

प्रवासी मजदूरों को बसों से भेजेंगे घर

एबी कॉर्प के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बसों के जरिए प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश भेजने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई के हाजी अली से कल यानी 28 मई को 10 बसें उत्तर प्रदेश भेजी जाएंगी। मालूम हो कि इससे पहले एक्टर सोनू सूद मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर