अमिताभ बच्चन के सक्सेसफुल करियर का ये है सीक्रेट, जानें कैसे इतने साल से इंडस्ट्री में कर रहे राज

Amitabh Bachchan Career secret: अमिताभ बच्चन ने अजय देवगन को बताया अपनी सक्सेस का राज। बोले- यदि आप प्रोफेशनल हैं तो आपको गंभीरता से अपने काम को लेना होगा....

Amitabh Bachchan secret of his long career reveals with chat Runway 34 Star Ajay devgn
अमिताभ बच्चन  
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी लगातार कई प्रोजेक्ट में बिजी हैं
  • जल्द अमिताभ के फैन्स अब उन्हें रनवे 34 में देखने वाले हैं
  • इसी बीच बिग बी ने अपने लंबे सफल करियर का सीक्रेट बताया है

Amitabh Bachchan Career secret: अमिताभ बच्चन के फैन्स अब उन्हें जल्द रनवे 34 में देखने वाले हैं। 79 साल के अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी लगातार एक के बाद एक कई प्रोजेक्ट में बिजी हैं और वो अपने फैन्स के लिए बैक टू बैक अलग-अलग प्रोजेक्ट्स लेकर आते रहते हैं। अब हाल ही में रनवे 34 में बिग बी के को-स्टार अजय देवगन ने उनसे एक खास सवाल किया कि आखिर वह अभी भी यह सब कैसे कर लेते हैं? इस पर अमिताभ ने बताया कि उनकी एक्टिंग का राज उनका प्रोफेशनलिज्म है।

अमिताभ बच्चन बताते हैं, 'यदि आप अपने आप को एक पेशेवर कहते हैं, और आप किसी भी पेशे में काम करना चाहते हैं, तो आपको इसे गंभीरता से लेना होगा। एक बार जब आप एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर लेते हैं और आप एक पेशेवर होने के लिए सहमत हो जाते हैं, तो जो कुछ भी लिखा जाता है, या जो कुछ भी आपका निर्देशक आपसे करने के लिए कह रहा है, आपको वह करना चाहिए। और आपको इसे उन सभी प्रतिभा के साथ करना चाहिए जो आपके भीतर है, या जो भी निर्देशक आपसे चाहते हैं।'

पढ़ें- सिद्धार्थ मल्होत्रा से ब्रेकअप के बीच पूछा- क्या किसी बुरी यादों को भूलना चाहेंगी? कियारा आडवाणी ने दिया ये जवाब

अमिताभ बच्चन इसी दौरान आगे बताया कि वो सिर्फ वही करते हैं जो किसी भी फिल्म में आवश्यक होता है और जादू पैदा करने का श्रेय तो फिल्म के टैक्नीशियनों को जाता है। तो जब आप मुझसे पूछते हैं कि मैं कैसे करता हूं, तो यह कहना बहुत मुश्किल है। आपने मुझे किरदार बताया, आपने मुझे बताया कि इसे कैसे करना है, आपने मेरी फिल्म का निर्देशन किया, इसे आप एक निश्चित तरीके से कैमरे पर लाए, कुछ खास शॉट्स लिए, यह सब कुछ पेपर पर लिखा।

अमिताभ बच्चन ने 1970 के दशक में प्रसिद्ध लेखकों सलीम-जावेद के साथ काम किया है और अक्सर उन्हें अपनी सफलता का श्रेय दिया है। अभी भी बिग बी का ऐसा ही व्यवहार है उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म के लेखक और फिल्म निर्माण टीम को सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बताया। रनवे 34 को संदीप केवलानी और आमिल केयन खान ने लिखा है। उन्होंने बताया, 'मेरा मानना है कि लेखक टीम का सबसे प्रमुख सदस्य है।' बिग बी ने बताया कि कागज पर जो कुछ भी लिखा है उसका पालन किया जाना चाहिए और इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाना चाहिए। लेखक के साथ आपके सभी सेशन के बाद, जो कुछ भी लिखा गया है और जो भी तय किया गया है, मेरा मानना ​​है कि वही किया जाना चाहिए। इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाना चाहिए।' बता दें, रकुल प्रीत सिंह स्टारर रनवे 34 इसी 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर