अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, इन एक्टर्स ने बिना फीस के किया इन फिल्मों में काम

when actors worked with out fees: अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा जैसे एक्टर्स एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं लेकिन कई बार इन एक्टर्स ने फ्री में भी काम किया है। आइये जानते हैं कौन सी हैं वो फिल्में।

when actors worked with out fees
when actors worked with out fees 
मुख्य बातें
  • रानी मुखर्जी ने 'कभी खुशी कभी गम' के लिए नहीं ली फीस
  • दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' फ्री में की थी
  • दीपिका पादुकोण की तरह सोनम कपूर ने भी फ्री में काम किया है

when actors worked with out fees: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, बादशाह शाहरुख खान, देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जैसे एक्टर्स एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। इनकी फीस इतनी है कि भुगतान करना हर फिल्ममेकर के बस की बात नहीं होती। बावजूद इसके कई बार इन एक्टर्स ने फ्री में भी काम किया है। आइये जानते हैं कौन सी हैं वो फिल्में। 

फ्री में, यारी दोस्ती के नाम पर फिल्में करने का सिलसिला काफी पुराना है। रिश्तों को निभाने के लिए कई सितारों में बिना पैसे के काम किया है। हिंदी सिनेमा की क्लासिक फिल्म पाकीज़ा के लिए मीना कुमारी ने सिर्फ 1 रुपया लिया था। ट्रैजडी क्वीन की इस फिल्म को कमाल अमरोही ने बनाया था। 

अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने एक भोजपुरी फिल्म गंगा गंगोत्री और गंगा देवी के लिए फ्री में काम किया। ये बतौर निर्देशक उनके मेकअप आर्टिस्ट की फिल्म थी। उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक के लिए भी कोई चार्ज नहीं लिया। 

Also Read: होटल मैनेजमेंट ग्रेजुएट हैं 'अनुपमा' तो लॉ की पढ़ाई कर चुकी हैं 'सई', जानिए कितनी पढ़ी लिखी हैं टीवी की ये एक्ट्रेस

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी और करण जौहर की दोस्ती काफी अच्छी है। जब रानी को 'कभी खुशी कभी गम' करने का मौका मिला तो उन्होंने दोस्ती के लिए इस फिल्म को करने के लिए हामी भर दी और कोई फीस चार्ज नहीं की।

शाहरुख खान 

शाहरुख खान ने फिल्म 'भूतनाथ रिटर्न्स' के लिए कोई पैसे फीस नहीं ली। अपने प्रोडक्शन हाउस तले बनी फिल्म 'क्रेजी 4' भी शाहरुख ने बिना पैसे के की। साथ ही कमल हसन द्वारा बनाई गई फिल्म 'हे राम' के लिए शाहरुख ने कोई चार्ज नहीं किया। 

आमिर खान

आमिर खान ने फिल्म 'पीके' के लिए कोई फीस नहीं ली थी। इस फिल्म के लिए आमिर खान ने प्रॉफिट शेयर का  33% मांग लिया था। 

दीपिका पादुकोण 

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से सिनेमाई दुनिया में कदम रखा था लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके लिए दीपिका ने कोई फीस नहीं ली। दीपिका का ये बड़ा ब्रेक था और उन्होंने फीस लेना उचित नहीं समझा। 

सोनम कपूर 

दीपिका पादुकोण की तरह सोनम कपूर ने भी फ्री में काम किया है। उन्होंने फरहान अख्तर की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के लिए केवल 11 रुपए लिए थे।  

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की सबसे महंगी अदाकाराओं की लिस्ट में शुमार देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी फ्री में काम कर चुकी हैं। उन्होंने इरफान खान की फिल्म 'बिल्लू बार्बर' में एक आइटम नंबर किया था। इस फिल्म के लिए प्रियंका ने कोई फीस नहीं ली थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर