CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन पर बोलीं अनन्या पांडे, दीया मिर्जा ने किया ये ट्वीट

बॉलीवुड
Updated Dec 18, 2019 | 20:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ananya Pandey on Jamia Milia Islamia protests: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया में विरोध प्रदर्शन हो रहा है जिसपर एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने अपनी राय रखी है।

Dia Mirza and Ananya Panday
Dia Mirza and Ananya Panday 
मुख्य बातें
  • नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जामिया मिलिया इस्लामिया में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर बोलीं अनन्या पांडे
  • अनन्या ने कहा कि हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए और शांति व दया में विश्वास करना चाहिए
  • इसके अलावा एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने भी इसपर ट्वीट किया है

पिछले कुछ दिनों से देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं जिसमें जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज सहित देश के कई और कॉलेज भी शामिल हैं। इसपर बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने अपनी राय रखी है। 

अनन्या पांडे ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इंसान को हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए और शांति व दया में यकीन रखना चाहिए। हाल ही में एक वेबसाइट से बात करते हुए एक्ट्रेस से देश की हालिया स्थिति के बारे में सवाल पूछा गया जिसपर उन्होंने कहा, 'मैं पूरी तरह शांति और अहिंसा में विश्वास करती हूं। हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए और शांति व दया में विश्वास करना चाहिए। हम सभी को खुशी से रहना चाहिए'।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Ananya (@ananyapanday) on

 

अनन्या ने इसपर बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि अपनी आवाज का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है लेकिन इसका इस्तेमाल जिम्मेदारी से करना चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा करने से पहले आपके पास इससे जुड़ी सभी जानकारी होनी चाहिए।' अनन्या ने कहा कि वो समझती हैं कि उनके बयान का क्या असर होगा इसलिए वो तभी बात करना पसंद करेंगी जब उन्हें इस बारे में जानकारी होगी। 

दीया मिर्जा ने किया ये ट्वीट

मेरी मां एक हिंदू है, मेरे जैविक पिता एक ईसाई थे और मेरे अडॉप्टेड पिता - एक मुस्लिम थे। सभी आधिकारिक दस्तावेजों में, मेरा धर्म का स्टेटस खाली रहता है। क्या धर्म निर्धारित करता है कि मैं भारतीय हूं? इसने कभी तय नहीं किया और मुझे उम्मीद है कि यह कभी नहीं करेगा। 

इससे पहले एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि मैं एकजुटता से भारत के छात्रों के साथ खड़ी हूं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि हमारे देश में जो कुछ भी हो रहा है उससे हम सभी को शर्म से अपना सिर झुका लेना चाहिए। यह समय है जब हमें साथ आकर एक राष्ट, एक व्यक्ति और एक देश की तरह काम करना चाहिए।

 

वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अनन्या पांडे की फिल्म पति पत्नी और वो रिलीज हुई है जिसमें उनके अलावा कार्तिक आर्यन और भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं। फिल्म दर्शकों को पसंद आ रही है और ठीक ठाक कमाई करने में भी सफल रही है। अब वो ईशान खट्टर के साथ फिल्म खाली पीली में दिखाई देंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर