जब आमिर खान ने किया खुलासा- ये गलती पड़ी भारी, इस वजह से फ्लॉप हुई थी अंदाज अपना-अपना

अंदाज अपना-अपना फिल्म को भले ही 26 साल गुजर गए हैं। हालांकि, फिल्म को आज भी कल्ट क्लासिक के तौर पर याद किया जाता है। जानिए इस कॉमेडी फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें...

Andaaz Apna Apna
Andaaz Apna Apna 
मुख्य बातें
  • करिश्मा कपूर ने सचिन तेंदुलकर के बर्थडे पर अंदाज अपना-अपना की फोटो शेयर की है।
  • अंदाज अपना-अपना साल 1994 में रिलीज हुई थी।
  • अंदाज अपना-अपना के मुहूर्त शॉट के दौरान सचिन तेंदुलकर मौजूद थे।

मुंबई. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बर्थडे के मौके पर करिश्मा कपूर ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की है। फोटो साल 1994 में आई कल्ट फिल्म अंदाज अपना-अपना की है। 

अंदाज अपना-अपना के मुहूर्त शॉट के दौरान सचिन तेंदुलकर मौजूद थे। धर्मेंद्र ने इस शॉट को क्लैप दिया था। फिल्म की शूटिंग साल 1990 में शुरू हो गई थी। लेकिन, फिल्म बनने में तीन साल का वक्त लग गया था। 

सलमान खान, आमिर खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर जैसी स्टारकास्ट वाली ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। हालांकि, अमर-प्रेम, तेजा, क्राइम मास्टर गोगो जैसे किरदार आज भी लोगो को खूब गुदगुदाते हैं।  

Sachin Tendulkar-Aamir Khan first bonded during the Andaz Apna Apna mahurat. | Hindi Movie News - Times of India

सेट पर बात नहीं करती थी स्टारकास्ट 
अंदाज अपना-अपना के सेट पर सभी चार एक्टर्स एक दूसरे से बात नहीं किया करते थे। रवीना टंडन ने साल 2014 में फिल्म की 20वीं सालगिरह पर खुलासा किया था।

रवीना ने ट्वीट कर लिखा था- 'कई लोग याद दिले रहे हैं कि अंदाज अपना-अपना को 14 साल पूरे हो गए हैं। मैं आज आश्चर्य होता है कि ये फिल्म कैसे बनीं, जब कोई भी एक दूसरे से बात नहीं करता था।'

Twitter Celebrates 25 Years of Aamir and Salman Khan's Cult Comedy Andaz Apna Apna

इस वजह से फ्लॉप हुई फिल्म
अंदाज अपना-अपना ने मुंबई में अच्छा बिजनेस किया लेकिन, बाकी शहरों में ये अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई। आमिर खान ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म की पब्लिसिटी केवल तीन दिन पहले से शुरू हुई थी। 

आमिर खान ने कहा डिस्ट्रीब्यूटर्स को यकीन नहीं था कि फिल्म अच्छी कमाई करेगी। ऐसे में फिल्म के पोस्टर नहीं छपे थे। अंदाज अपना-अपना की शूटिंग तीन साल तक चली थी। दरअसल लीड एक्टर सलमान और आमिर ज्यादा स्क्रीन टाइम मांग रहे थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर