एनिमल लवर्स जरूर देखें बॉलीवुड की ये सुपरहिट फिल्में, दिल से कनेक्ट करेंगे आप

Animal Movies: बॉलीवुड में हर साल तरह-तरह की फिल्में बनाई जाती हैं। एक्शन, लव स्टोरी, हॉरर, कॉमेडी आदि। उनमें से कुछ फिल्में जानवरों के ऊपर भी बनाई जाती हैं, जिनमें इंसान और जानवर के बीच के प्रेम को दर्शाया जाता है। इस प्रकार की फिल्में बच्चे, बड़े, बूढ़े सबको पसंद आती हैं।

Animal Love Movies
Bollywood Films For Animal Lovers 
मुख्य बातें
  • एनिमल लवर्स जरूर देखें बॉलीवुड सुपरहिट फिल्में
  • फिल्मों में जानवर कहानी का खास हिस्सा हुआ करते है
  • फिल्मों को देखकर जानवरों के साथ दिल से जुड़ जाते है

Animal Love in Bollywood Movies: भारतीय फिल्मों में शुरू से ही पशु प्रेम को दर्शाया जाता है। हिन्दी फिल्मों में जानवर कहानी का खास हिस्सा हुआ करते हैं। इसके अलावा साउथ फिल्मों की बात करें तो दक्षिण के फिल्मकार एम.एम.एस. चिनप्पा देवर अपने पशु-प्रेम के लिए मशहूर थे। तेरी मेहरबानियां, जंगली, परिवार इन सभी फिल्मों में जानवर और इंसान के प्रति ऐसा प्रेम है की फिल्म देखने वाले दर्शकों की आंखें नम हो जाती हैं। उनकी ज्यादातर तमिल और हिंदी फिल्मों में 'हाथी मेरे साथी' के बाद जानवर और इंसान, गाय और गौरी, मां और मेरा रक्षक में कहीं शेर, कहीं गाय तो कहीं बकरी मौजूद रही। यह सभी अब तक की वे फिल्में रही जिसमे जानवर और इंसान के बीच प्रेम को दिखाया गया है वहीं  इन फिल्मों को देखकर जानवरों के साथ दिल से जुड़ जाते हैं।

Also Read: खुशखबरी! काजल अग्रवाल बनीं बेटे की मां, पहले बच्चे के जन्म की खुशी में झूम उठे पिता गौतम किचलू

एंटरटेनमेंट 

खिलाड़ी कुमार की यह फिल्म लालच के ऊपर आधारित है। फरहाद समजी और साजिद खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म। जब फिल्म में अखिल को पता चलता है कि उसका बाप बोहोत अमीर है, तो वह उनकी संपत्ति को लेने के लिए वहा पहुंच जाता है। लेकिन एक कुत्ता जिसका नाम एंटरटेनमेंट होता है सारी प्रॉपर्टी उसके नाम होती है तो अखिल कुत्ते को मारने की हर मुमकिन कोशिश करता है लेकिन वही कुत्ता अखिल की जान बचाता है जब अखिल को अहसास होता है और दौलत छोड़कर अखिल कुत्ते के प्रति प्रेम बन जाता है। 

Also Read: क्रिसमस 2023 में बॉक्स ऑफिस पर होगी शाहरुख खान- अक्षय कुमार की टक्कर, जानिए डंकी की ये खास बातें

हाथी मेरे साथी


इस फिल्म में राजेश खन्ना के सुख-दुख के साथी हाथी को बदमाश मार डालते हैं। हाथी की आखिरी विदाई के सीन में दिल छूने वाला गाना था। नफरत की दुनिया को छोड़के प्यार की दुनिया में खुश रहना मेरे यार। इस गाने में आनंद बख्शी ने आसान शब्दों में गहरी बात पिरो दी थी। जब जानवर कोई इंसान को मारे कहते हैं दुनिया में वहशी उसे सारे, इक जानवर की जान आज इंसानों ने ली है चुप क्यों है संसार। यह वे गाने है जो दिल को छू लेते है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर