अरुणा ईरानी ने शादीशुदा डायरेक्टर से की थी शादी, इस वजह से लिया था मां नहीं बनने का फैसला

Aruna Irani: बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने आठ भाई- बहनों में सबसे बड़ी थीं और पैसों की कमी के चलते एक्ट्र्रेस ने जल्द पढ़ाई छोड़ दी थी। उन्होंने 15 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखा था।

Aruna Irani
Aruna Irani 
मुख्य बातें
  • अरुणा ईरानी ने 40 की उम्र के बाद की थी शादी
  • एक्ट्रेस ने शादीशुदा फिल्म डायरेक्टर से की थी शादी
  • डॉक्टर की सलाह पर अरुणा ईरानी ने लिया था मां ना बनने का फैसला

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस अरुणा ईरानी 73 साल की हैं। उनका जन्म 18 अगस्त 1946 को मुंबई में हुआ था। वो आठ भाई बहनों में सबसे बड़ी थी। अरुणा ईरानी ने छठी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी क्योंकि उनके परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो सभी बच्चों को पढ़ा सकें। 

अरुणा ईरानी ने 15 साल की उम्र में फिल्म गंगा जमना (1961) से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने हिंदी, मराठी और गुजराती समेत करीब 500 फिल्मों में काम किया जिसमें अनपढ़, उपकार, आया सावन झूम के, औलाद, हमजोली, देवी, नया जमाना, फर्ज, बॉबी, सरगम,  रॉकी, फकीरा, लव स्टोरी और बेटा जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं।

44 की उम्र में की थी शादी

अरुणा ईरानी ने कई फिल्मों में काम कर अपनी अलग पहचान बनाई। वो अपने काम में इतनी व्यस्त रहती थीं कि 40 साल की उम्र तक उन्होंने शादी के बारे में नहीं सोचा। लेकिन साल 1990 में उन्होंने कुक्कू कोहली से शादी कर ली। 

कुक्कू कोहली पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। अरुणा ये बात जानती थीं लेकिन फिर भी उन्होंने कुक्कू से शादी की। यह फैसला किया कि उनके कभी अपने बच्चे नहीं होंगे। अरुणा ईरानी ने अपने पति के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब मैं कुक्कू से मिली तब मेरी उम्र 40 से ज्यादा थी, वो मेरी एक फिल्म के डायरेक्टर थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Aruna Irani (@arunairanikohli) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Aruna Irani (@arunairanikohli) on

इस वजह से लिया मां ना बनने का फैसला

अरुणा ईरानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने डॉक्टर से बात करने के बाद यह फैसला लिया था कि वो मां नहीं बनेंगी। उन्होंने बताया था कि डॉक्टर ने उन्हें कहा था, 'यह सही है कि आपने शादी की, आपको साथी की जरूरत है लेकिन आपके और बच्चे के बीच जनरेशन गैप बहुत ज्यादा हो जाएगा।' एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे लगता है कि डॉक्टर ने सही कहा था, मैं और मेरा बच्चा एक दूसरे को घुटन महसूस करवाते। 

मालूम हो कि अरुणा ईरानी ने फिल्मों के साथ- साथ कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया। उन्होंने सीरियल देस में निकला होगा चांद, मेहंदी तेरे नाम की, तुम बिन जाऊं कहां, वैदेही, रब्बा इश्क ना होवे, कहानी घर घर की, मायका, नागिन, झांसी की रानी, भाग्यलक्ष्मी, दिल तो हैप्पी है जी और ये उन दिनों की बात है में काम किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर