Bappi Lahiri Family Tree: बप्पी लहरी के परिवार में कौन कौन हैं, जानें क‍िशोर कुमार से उनका क्‍या र‍िश्‍ता था

Bappi Lahiri Death News, Bappi Lahiri Family Tree: मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी का निधन हो गया है। जानें उनके परिवार में कौन कौन हैं और लीजेंड गायक क‍िशोर कुमार से उनका क्‍या र‍िश्‍ता है।

Bappi Lahiri with his Family
Bappi Lahiri Family : बप्पी लहरी का परिवार 
मुख्य बातें
  • 69 साल की उम्र में सिंगर बप्पी लहरी का निधन।
  • बप्पी लहरी के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा दो बच्चे भी हैं।
  • जानें परिवार में अपने पीछे किसे छोड़ गए बप्पी लहरी।

Bappi Lahiri Family Details: भारतीय सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का निधन हो गया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में  69 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। सामने आई जानकारी के मुताबिक उन्हें सेहत संबंधी कई परेशानियां थीं और वो पिछले करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। हालांकि सोमवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया लेकिन उनकी हालत खराब होती जा रही थी। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Death) के निधन के एक हफ्ते बाद ही आई इस बुरी खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है।

इस कारण हुई मौत

बप्पी लाहिड़ी के निधन की वजह ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया (Obstructive sleep apnea) बताई जा रही है। इसके अलावा उनके फेफड़ों में दिक्कत हो थी। साथ ही उनके गले में भी इंफेक्शन था। उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था। हालांकि, ठीक होने के बाद वापस घर आ गए थे। मंगलवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई थी, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने के लिए कहा था, जहां सुबह तीन बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

कब और कहां हुआ जन्म

बप्पी लहरी के बारे में बात करें तो उनका जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था और उनके पेरेंट्स ने उनका नाम आलोकेश लहरी रखा था। उनके माता पिता अपरेश लहरी और बंसुरी लहरी दोनों ही बंगाली सिंगर और म्यूजिशियन थे। और अपने माता- पिता की इकलौती संतान हैं। मालूम हो कि किशोर कुमार बप्पी लहरी के मामा थे।

Also Read: कई साल से म्‍यूज‍िक से दूर थे बप्‍पी लहरी, जानें कैसे होती थी उनको कमाई और क‍ितनी थी नेट वर्थ

3 साल की उम्र में सीखा तबला बजाना

बप्पी लहरी ने तीन साल की उम्र में तबला बजाना शुरू कर दिया था, जिसकी शिक्षा उनके पेरेंट्स ने उन्हें दी थी। वैसे को बप्पी लहरी डिस्को स्टाइल गानों के लिए जाने जाते थे लेकिन उन्होंंने कई मधुर गीतभी गाए जैसे चलते चलते और ज़ख्मी के गाने।

बप्पी लहरी का परिवार

बप्पी लहरी ने 24 जनवरी 1977 को चित्राणी लहरी से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटी रीमा लहरी जो कि सिंगर हैं। एक बेटी बप्पा लहरी जो कि म्यूजिक डायरेक्टर हैं। उनके बेटे बप्पा ने तनीषा लहरी से शादी की है और उनका एक बेटा कृष लहरी है। बता दें कि बप्पी लहरी का कहना था, 'गोल्ड इज माय गॉड' यानी सोना ही मेरा भगवान है।

(नीचे तस्वीर में बेटा- बहू और पत्नी के साथ बप्पी दा)

(नीचे तस्वीर में बेटी और दामाद के साथ बप्पी लहरी)

Also Read: म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लाहिड़ी का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

गाए ये मशहूर गाने

बता दें कि बप्पी के मशहूर गानों में जिम्मी, जिम्मी, याद आ रहा है, तम्मा तम्मा लोगे, दे दे प्यार दे, रात बाकी बात बाकी, आज रपट जाएं, ऊ ला ला, इंतहा हो गई इंतजार की, आई एम अ डिस्को डांसर जैसे गाने शामिल हैं। 

ये र‍िकॉर्ड हैं उनके नाम

एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1986 में उन्होंने 33 फिल्मों में 180 गानें गाए। उनका ये रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्‍हें फ‍िल्‍ममेयर की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर