Saand ki aankh: यूपी और राजस्‍थान में टैक्‍स फ्री हुई 'सांड की आंख', बॉक्‍स ऑफ‍िस पर मिल सकता है लाभ

बॉलीवुड
Updated Oct 23, 2019 | 15:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Saand ki aankh Tax free: तापसी पन्‍नू और भूमि पेडनेकर स्‍टारर सांड की आंख को उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान में टैक्‍स फ्री कर दिया गया है। फ‍िल्‍म 25 अक्‍टूबर को र‍िलीज हो रही है।

Saand ki aankh
Saand ki aankh 

Saand ki aankh Tax free in UP and Rajasthan: बॉलीवुड अदाकारा तापसी पन्‍नू और भूमि पेडनेकर स्‍टारर सांड की आंख को उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान में टैक्‍स फ्री कर दिया गया है। सबसे पहले इस फ‍िल्‍म को उत्‍तर प्रदेश सरकार ने टैक्‍स फ्री किया और उसके बाद राजस्‍थान सरकार ने भी यही कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक में इसकी घोषणा की। 

फ‍िल्‍म 25 अक्‍टूबर को र‍िलीज हो रही है और उससे पहले इस फ‍िल्‍म की स्‍क्रीनिंग हो चुकी है। जिन समीक्षकों ने इस फ‍िल्‍म को देखा है, उन्‍होंने इसकी कहानी की खूब सराहना की है। यह फ‍िल्‍म महिला सशक्तिकरण का नायाब उदाहरण है। यह कहानी शूटर दादी की कहानी है।

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के जौहरी गांव की रहने वाली चंद्रो (87) और प्रकाशी (82) ने पचास साल की उम्र में शार्पशूटिंग करने की शुरुआत की। दुनिया की सबसे वयस्क शार्पशूटर्स में से एक चंद्रो को लोग शूटर 'दादी' कहकर भी बुलाते हैं।

लेखक तुषार हीरानंदानी द रिलायन्स एंटरटेनमेन्ट फिल्म की इस मूवी से निर्देशक के क्षेत्र में अपनी पारी की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप और निधि परमार हैं। 'सांड की आंख' में प्रकाश झा और विक्की काडियन भी अहम किरदारों में नजर आएंगे।

फिल्म में प्रकाशी तोमर के किरदार में तापसी पन्नू और चंद्रो तोमर के रोल में भूमि पेडनेकर नजर आ रही हैं। फिल्म में बताया गया कि कैसे दोनों समाज की दकियानूसी सोच से बाहर निकलकर एक फेमस शूटर बनती हैं। शूटर दादी की जिंदगी को बदलने में अहम भूमिका निभाते हैं उनके कोच डॉक्टर यशपाल। डॉ. यशपाल की भूमिका में विनीत सिंह नजर आ रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर