Bollywood Actors From Up Bihar: यूपी बिहार के इन सितारों ने जमाया बॉलीवुड में अपना सिक्का, जानें बिग बी सहित कौन- कौन है लिस्ट में शामिल

Up Bihar's Bollywood Actors: यूपी बिहार की मिट्टी में जन्में एक नहीं बल्कि कई एक्टर्स ने फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई। आज सिर्फ माया नगरी मुंबई नहीं बल्कि देश और दुनिया के कोने-कोने में यूपी बिहार के इन लाल को उनके काम के लिए पहचाना जाता है।

 Actors From Up Bihar
यूपी बिहार के एक्टर्स  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • यूपी बिहार से ताल्लुक रखने वाले कई एक्टर्स ने बॉलीवुड में बनाई खास पहचान
  • यूपी बिहार के छोटे शहरों से निकलकर माया नगरी मुंबई पहुंच कामयाब हुए कई सितारे
  • अमिताभ, पंकज त्रिपाठी, सुशांत सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा और नवाजुद्दीन सिद्दिकी टॉप 5 एक्टर जो यूपी बिहार में जन्मे

Up Bihar's Famous Bollywood Actors: एक्टिंग का सपना लेकर देश के कोने-कोने से रोजाना हजारों लोग माया नगरी मुंबई आते हैं। लेकिन वो कहावत है ना कि मुंबई बुलाती है और बसाती भी है। भले ही यहां हजारों लोग आते हैं। लेकिन मुंबई हर किसी को मौका नहीं देती। इनमें कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जो यहां अपनी काबिलियत और हुनर के दम पर दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बना पाते हैं। हम बात कर रहे हैं यूपी और बिहार में जन्में कुछ ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने अपने हुनर की चमक से दुनियाभर में अपना नाम रोशन किया। ऐसे एक नहीं बल्कि कई एक्टर्स हैं, लेकिन इस खबर में हम आपको बताएंगे यूपी बिहार में जन्में पॉपुलर और सक्सेसफुल 5 एक्टर्स के बारे में।

Also Read: अमिताभ बच्चन के कारण भाग्यश्री और उनके पति हिमालय के बीच पड़ गई थी फूट, पति ने इस तरह कम की थीं दूरियां 

अमिताभ बच्चन- इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का आता है। अमिताभ का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ। अमिताभ ने ना सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया बल्कि वह इतने सफल अभिनेता के तौर पर उभरे कि उन्हें सदी का महानायक कहा जाता है। आज 79 साल की उम्र में भी अमिताभ फिल्मों में सक्रिय हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी- अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके दमदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ये साबित कर दिया कि इंडस्ट्री में चार्मिंग लुक ही सबकुछ नहीं होता बल्कि टैलेंट के दम पर भी इंसान कामयाब हो सकता है। नवाजुद्दीन के जन्म स्थान की बात करें तो वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले बुढ़ाना में जन्मे। छोटे कस्बे से निकल कर उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा  में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। गैंस ऑफ वासेपुर से लेकर सेक्रेड गेम्स समेत कई फिल्मों व वेबसीरीज में नवाजुद्दीन ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया। यूपी के लाल नवाजुद्दीन छोटे शहर से निकल कर ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं।

पंकज त्रिपाठी- एक्टर पंकज त्रिपाठी का जन्म भी बिहार में हुआ। पकंज त्रिपाठी इतने कमाल के एक्टर के हैं कि फिल्मों में भले ही वह सपोर्टिंग रोल में नजर आएं लेकिन उनकी एक्टिंग के आगे लीड रोल वाले भी फीके पड़ जाते हैं। गैंग ऑफ वासेपुर, न्यूटन, मिमि, 83 जैसी कई फिल्मों में पंकज की गजब की एक्टिंग देखने को मिली। वेब सीरीज मिर्जापुर में कालीन भईया के किरदार में तो पकंज छा गए।

शत्रुघ्न सिन्हा- बॉलीवुड में शॉटगन के नाम से मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की राजधानी के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के ना सिर्फ अलग पहचान बनाई बल्कि सभी को खामोश कर दिया। फिल्मों के साथ ही शत्रुघ्न राजनीति में भी सक्रिय हैं।

Also Read: सलमान खान-अक्षय कुमार से सैफ तक, 70-80 के दशक के इन एक्टर्स के ये हैं असली नाम

सुशांत सिंह राजपूत- पटना बिहार के ही रहने वाले दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन ‘धोनी’, ‘काई पो चे’ ‘केदारनाथ’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों से सुशांत यंग जेनेरेशन की फेवरेट बन गए थे। मालूम हो कि 14 जून 2020 को सुशांत ने सुसाइड कर लिया था। 

बता दें कि ये सभी एक्टर्स फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। जिन्होंने अपने दम पर नाम कमाया और फिल्म इंडस्ट्री में खुद को साबित किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर