करियर को पीछे छोड़ इन अभिनेत्रियों ने थामा NRI लड़के का हाथ, किसी ने डॉक्टर तो किसी ने बिजनेसमैन को बनाया हमसफर

bollywood Actresses NRI Husband: बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में ऊंचाइयों को छुआ है। लेकिन इन्होंने एनआरआई लड़के से शादी करके अपने करियर को अलविदा कह दिया है और विदेशों में शिफ्ट हो गईं...

These famous actresses married NRI
इन फेमस अभिनेत्रियों ने एनआरआई से रचाई शादी 
मुख्य बातें
  • इन अभिनेत्रियों ने फिल्मी करियर में ऊंचाइयों को छुआ
  • एनआरआई हसबैंड से शादी कर करियर को कहा अलविदा
  • NRI बिजनेसमैन को बनाया जीवनसाथी

Actress NRI Husband: बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने सिनेमा की दुनिया में लंबे सफर के बाद नाम कमाया था। उनका फिल्मी करियर एकदम निखर चुका था। उनके समय में इन अभिनेत्रियों को कई फिल्मों के एक साथ ऑफर मिलते थे। लेकिन अब वे सभी अपने करियर को अलविदा कहकर अपने NRI लड़के के साथ घर बसा चुकी हैं। शादी करके घर बसाने का फैसला हर लड़की की जिंदगी के सबसे अहम फैसलों में से एक होता है। बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस फैसले को बेहद समझदारी के साथ सोच-समझ कर लेती हैं। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां मीनाक्षी शेषाद्रि, मुमताज़, सोनू वालिया हैं, जिन्होंने NRI बिजनेसमैन को अपने जीवनसाथी के रूप में चुना है और ये फैसला उनकी जिंदगी के सबसे सही फैसलों में से एक साबित हुआ। इनके अलावा कई और एक्ट्रेसेज हैं, जिन्होंने एनआरआई को अपने जीवनसाथी के रुप में चुना।

शिल्पा शेट्टी

पढ़ें- भूलकर भी न देखें OTT पर रिलीज हो चुकी ये पांच Web Series, हो जाएगा सिर दर्द


शिल्पा शेट्टी ने उस वक्त NRI राज कुंद्रा से शादी करली जब वह बॉलीवुड में अपना अच्छा खासा करियर बना चुकी थी। शिल्पा शेट्टी और राज कुन्द्रा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक हैं। शिल्पा की मुलाकात राज से लंदन में एक रियलिटी शो बिग ब्रदर के दौरान हुई थी। उसके बाद दोनों ने एक दो बार एक दूसरे को डेट किया और देर न करते हुए जल्द ही शादी का फैसला ले लिया। शिल्पा राज की दूसरी पत्नी हैं। राज अब शिल्पा के साथ मुंबई में ही बस गए हैं और भारत में रहते हुए भी दुनिया के विभिन्न देशों में फैले अपने बिजनेस को मैनेज कर रहे हैं।

माधुरी दीक्षित


बॉलीवुड की धक धक गर्ल को कौन नहीं जानता अपनी अदाओं से दीवाना बनाने वाली ड्रीम गर्ल ने बॉलीवुड में अपने करियर को अलविदा कह दिया था और अपने NRI पति सर्जन डॉ. श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली थी। शादी के बाद माधुरी अपनी पैंडिंग फिल्मों की शूटिंग खत्म कर कैलिफोर्निया में बस गई थीं। बॉलीवुड में वापसी करने से पहले माधुरी शादी के कई साल तक यू.एस में रहीं।

जूही चावला


दिलकश मुस्कान वाली अभिनेत्री जूही चावला का फिल्मी करियर भी उस वक्त बुंलदी पर था, जब उन्होंने एनआरआई बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी करने और बॉलीवुड छोड़ने का फैसला ले लिया था। जूही जय मेहता की दूसरी पत्नी है। जय एक बिजनेसमैन है, उनका व्यापार भारत के अलावा अफ्रीका, कनाडा और अमेरिका जैसे देशों में फैला हुआ है।

पूजा बत्रा


पूजा बत्रा ने भी करियर की ऊंचाइयों पर पहुंचकर अलविदा कह दिया और साल 2002 में एनआरआई ऑर्थोपेडिक सर्जन सोनू एस अहलूवालिया से शादी की थी। शादी के बाद पूजा न्यूयॉर्क में ही बस गई थीं। पूजा की शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया उसके बाद पूजा ने एक्टर नवाब खान से शादी करली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर