Anushka Sharma से Shilpa तक-बच्चे के खातिर ब्रेक लेने वालीं एक्ट्रेस, मां बनकर फिल्मों से बनाई दूरी

बॉलीवुड और टीवी जगत में श्रीदेवी, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसी कई अभिनेत्रियों रहीं हैं जिन्होंने मां बनने के बाद ब्रेक लेने का फैसला किया और फिल्मों से दूरी बना ली।

Bollywood actress who took break after their babies birth
मां बनने के बाद ब्रेक लेने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • कई एक्ट्रेस ने मां बनने के बाद फिल्मों से लिया लंबा ब्रेक।
  • कुछ बच्चे के जन्म के बाद तो कई शादी के बाद ही फिल्मी पर्दे से हो गईं दूर।
  • अनुष्का शर्मा से ऐश्वर्या राय बच्चन और शिल्पा शेट्टी, एक नजर ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों पर।

Actress List who took break after Becoming Mother: एक बार जब कोई महिला मातृत्व में कदम रखते हुए उसे खुली बाहों से गले लगाती हैं, तो जीवन कई तरीके से बदल जाता है। मां होना एक बड़ी जिम्मेदारी है और इसी वजह से कुछ महिलाएं अपने करियर को छोड़कर केवल अपने बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने का विकल्प चुनती हैं। वह कुछ महीनों या सालों के लिए अपने काम से ब्रेक ले लेती हैं।

शोबिज यानी मनोरंजन जगत में भी, कई अभिनेत्रियों समय समय पर काम से दूरी बनाते हुए अपने नवजात बच्चों के साथ समय बिताने का विकल्प चुन चुकी हैं। इस बारे में हमने एक सूची तैयार की है। एक्ट्रेस सेलेब्स जिन्होंने बच्चे को जन्म देने के बाद काम से ब्रेक लिया।

अनुष्का शर्मा:

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आखिरी बार 2018 में फिल्म जीरो में नजर आई थीं। उन्होंने 2017 में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी कर ली थी और, उन्होंने 2021 में अपनी बेटी वामिका को जन्म दिया। अभिनेत्री ने फिल्मफेयर पत्रिका के 2019 संस्करण में ब्रेक लेने की बात कही थी।

अनुष्का ने कहा था, 'मैं ज़ीरो के बाद कुछ महीने की छुट्टी लेना चाहती थी। मेरी शादी के बाद, यह एक बवंडर की तरह था। मैं सुई धागा: मेड इन इंडिया और बाद जीरो की शूटिंग के लिए सेट पर वापस आ गई थी। मुझे जो भी समय मिलता, मैं संतुलन बनाने और विराट से मिलने की कोशिश करती थी। लेकिन मैं बहुत ज्यादा व्यस्त महसूस कर रही थी। मुझे दो महीने की छुट्टी लेनी थी।'

ऐश्वर्या राय बच्चन:

ऐश्वर्या राय बच्चन ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की। शादी के बाद, उन्होंने 2010 तक फिल्मों में काम किया। 2011 में, उन्होंने अपनी बेटी आराध्या को जन्म दिया और इंडस्ट्री से ब्रेक लेने का फैसला किया। चार साल बाद, अभिनेत्री ने जज़्बा फिल्म के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की थी।

श्रीदेवी:

दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी ने 1996 में अपने अभिनय करियर के चरम पर रहने के दौरान फिल्म निर्माता बोनी कपूर के साथ शादी कर ली थी। 1997 में, उन्होंने अपनी बेटी जान्हवी को जन्म दिया और तीन साल बाद, उन्होंने अपनी दूसरी बेटी खुशी को जन्म दिया। अभिनेत्री ने अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काम से ब्रेक ले लिया। एक्ट्रेस ने लगभग 15 साल बाद इंग्लिश विंग्लिश के साथ फिल्म उद्योग में वापसी की थी।

माधुरी दीक्षित:

माधुरी दीक्षित ने 1999 में कार्डियोवस्कुलर सर्जन डॉ. श्रीराम माधव नेने से शादी की थी। अपने बेटों, अरिन (2003) और रेयान (2005) को जन्म देने के बाद, उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। 2011 में, उसने वापस मुंबई जाने और बॉलीवुड उद्योग में वापस सक्रिय होने का फैसला किया।

शिल्पा शेट्टी:

शिल्पा शेट्टी ने 2009 में राज कुंद्रा से शादी की थी। उन्होंने 2012 में अपने बेटे वियान को जन्म दिया और डिलीवरी के बाद इंडस्ट्री से ब्रेक लेने का फैसला किया। फिलहाल वह टीवी डांस रियलिटी शो में बतौर जज एक जाना पहचाना चेहरा हैं।

रानी मुखर्जी:

2014 में रानी ने इटली में आदित्य चोपड़ा से शादी की थी। दिसंबर 2015 में, उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम आदिरा था। जन्म देने के बाद रानी ने बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया और अभिनेत्री ने हिचकी फिल्म से वापसी भी की थी।

दिशा वकानी:

फिल्म इंडस्ट्री के अलावा टीवी की दुनिया में मां बनने के बाद ब्रेक लेने वाली एक्ट्रेस में दिशा वकानी एक चर्चित नाम हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा की अभिनेत्री दिशा वकानी उर्फ ​​दया बेन ने 27 नवंबर, 2017 को अपनी बेटी स्तुति को जन्म दिया था।

बेटी के आने के बाद से वह टीवी की गोकुलधाम सोसाएटी और गढ़ा परिवार के बीच से गायब हो गईं। लंबे अंतराल के बाद, अभिनेत्री ने लोकप्रिय सिटकॉम के लिए एक स्पेशल सीन की शूटिंग की थी हालांकि उनकी कॉमेडी शो में स्थाई वापसी नहीं हो पाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर