Deepika Padukone से Kareena और Katrina Kaif तक, सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस

Bollywood actresses who gave most hit films in Hindi: फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने जबरदस्त हिट फिल्में करके फिल्म उद्योग से जुड़ी पुरानी धारणाओं को तोड़ा है।

Bollywood Film actress who gave most hit films
Bollywood Film actress who gave most hit films 
मुख्य बातें
  • कई फिल्म एक्ट्रेस ने अपने करियर में दी हैं शानदार हिट फिल्में
  • इन ब्लॉकबस्टर मूवीज को अभिनेताओं के साथ उनकी अभिनेत्रियों के लिए भी किया जाता है याद
  • एक नजर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा हिट देने वालीं एक्ट्रेस पर

मुंबई: बीते समय में यह एक आम धारणा रही है कि बॉलीवुड एक पुरुष प्रधान उद्योग है और अभिनेता पर किसी फिल्म की सफलता और असफलता निर्भर करती है और किसी फिल्म का सुपरहिट होना भी उन्हीं पर निर्भर है। लेकिन आज के समय में बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी कम नहीं हैं क्योंकि वे अपने असाधारण प्रदर्शन से दिल जीतने और फिल्म के पात्रों को आकर्षित करने का काम आज के समय में कर रही हैं। यहां बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस की सूची देख सकते हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone):

Deepika Padukone

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने लगभग 16 हिट फिल्मों के साथ 28 से अधिक फिल्में की हैं। दर्शकों के बीच ओम शांति ओम, लव आज कल, हाउसफुल, कॉकटेल, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस के लिए दीपिका को जाना जाता है।

करीना कपूर खान (kareena Kapoor Khan):

kareena kapoor

करीना कपूर खान ने लगभग 15 हिट फिल्मों के साथ 52 से अधिक फिल्में की हैं। मुझे कुछ कहना है, कभी खुशी कभी गम, जब वी मेट, गोलमाल रिटर्न्स, थ्री इडियट्स, गोलमाल 3, बॉडीगार्ड, रा.वन जैसी कई हिट फिल्मों के लिए मशहूर हैं।

काजोल (Kajol):

Kajol

अभिनेत्री काजोल ने लगभग 15 हिट फिल्मों के साथ 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas):

Priyanka Chopra master hit movies

ग्लोबल स्टार आइकन प्रियंका चोपड़ा जोनास ने हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने लिए एक जगह बनाई है। PeeCee के करियर में कुल 18 हिट फिल्में हैं। अंदाज़, मुझसे शादी करोगी, कृष, डॉन, डॉन 2, अग्निपथ, बर्फी जैसी फिल्में भी इसमें शामिल हैं।

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor):

Karishma Kapoor hit films

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने लगभग 17 हिट फिल्मों के साथ 58 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

कटरीना कैफ (Katrina Kaif):

Katrina Kaif

अभिनेत्री कटरीना कैफ ने लगभग 17 हिट फिल्मों के साथ 30 से अधिक फिल्में अब तक की हैं और यह संख्या और भी बढ़ रही है। कटरीना की इन फिल्मों में नमस्ते लंदन, रेस, न्यूयॉर्क, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन, जब तक है जान जैसी हिट शामिल हैं। एक्ट्रेस की पार्टनर, वेलकम, राजनीति, अजब प्रेम की गजब कहानी ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर