अंदाज अपना-अपना के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को सुनाई गई 1 साल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला

Rajkumar Santoshi found guilty in two separate cases: राजकुमार संतोषी को दो अलग-अलग मामलों में दोषी पाया गया है। हालांकि डायरेक्टर ने यह दावा किया कि उनके ब्लैंक चेक का दुरुपयोग किया है जबकि उन्होंने पैसे लौटा दिए हैं और किसी भी प्रकार का लेनदेन बाकी नहीं है।

Rajkumar Santoshi has been sentenced to one year punishment found guilty in two separate cases-
राजकुमार संतोषी। 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड निर्माता राजकुमार संतोषी को हाल ही में सजा सुनाई गई है
  • राजकुमार संतोषी को दो अलग-अलग मामलों में दोषी पाया गया है
  • डायरेक्टर का दावा है कि उनके ब्लैंक चेक का दुरुपयोग किया है

Rajkumar Santoshi Two Separate Cases: अंदाज अपना-अपना, दामिनी, घायल और लज्जा जैसी सुपरहिट फिल्मों के बॉलीवुड निर्माता राजकुमार संतोषी को हाल ही में सजा सुनाई गई है। राजकुमार संतोषी को दो अलग-अलग मामलों में दोषी पाया गया है। केस में डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को 22.5 लाख जुर्माना और एक साल की सजा सुनाई गई है। अदालत ने उनको दो महीने के अंदर लाखों रुपए की चेक राशि का भुगतान करने का भी आदेश दिया। अगर राजकुमार संतोषी ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें एक और साल की सजा होगी।

क्या है पूरा मामला
दरअसल बॉलीवुड फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी ने शिकायतकर्ता अनिल जेठानी के साथ अपने अच्छे संबंधों के कारण बिजनेस के लिए एक बड़ी राशि उधार ली थी। इस संबंध में शिकायतकर्ता अनिल जेठानी को कुल 22.50 लाख के लिए तीन अलग-अलग चेक दिए गए। हालांकि तीनों चेक बाउंस हो गए और इसके बाद शिकायतकर्ता ने अपने वकील के जरिए राजकुमार संतोषी को कानूनी नोटिस दिया। हालांकि उनको कोई जवाब नहीं मिला और इसके परिणामस्वरूप संतोषी के खिलाफ राजकोट की एक अदालत में नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट की धारा 138 के तहत 17.5 लाख रुपये और 5 लाख रुपये के 2 अलग-अलग केस दर्ज किए गए।

पढ़ें- 150 करोड़ रुपए के पार हुई आरआरआर की कमाई, बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@realrajkumarsantoshi)

यह दोनों मामले राजकोट के एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल जज के आगे सुने गए। राजकुमार संतोषी ने यह दावा किया कि उनके ब्लैंक चेक का दुरुपयोग किया है जबकि उन्होंने पैसे लौटा दिए हैं और किसी भी प्रकार का लेनदेन बाकी नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने बैंक अधिकारियों को गवाह के लिए बुलाया और उन्होंने शिकायतकर्ता का पक्ष लिया।

नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर राजकुमार संतोषी के खिलाफ सेक्शन 138 की धारा के अंतर्गत केस चला। राजकुमार संतोषी का कहना है कि वह सेलिब्रिटी होने का हर्जाना चुका रहे हैं। राजकुमार संतोषी ने कहा, 'मैं सेलिब्रिटी होने का हर्जाना चुका रहा हूं। हम आसान टारगेट होते हैं। मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है। हम मामले में अपील करेंगे। मुझे आशा है कि न्याय मिलेगा।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर