खत्म नहीं हो रहा इन एक्टर का स्टारडम, खुद से आधी उम्र की एक्ट्रेस संग कर रहे रोमांस

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में हीरो को खुद से उम्र में छोटी एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते देखा गया है। कई एक्ट्रेस तो उम्र में उनसे आधी होती हैं। वहीं कुछ एक्टर तो ऐसे भी हैं, जो एक्ट्रेस की मां के साथ भी स्क्रीन पर रोमांस कर चुके हैं। इसे देख ये कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड में एक्टर का स्टारडम जल्दी खत्म नहीं होता।

Bollywood Romance, Actor Romance with Younger Actress, Bollywood Couple Age gap,  Bollywood News, Romance with young actress, Bollywood old hero, Bollywood old hero,
Actor Romance with Younger Actress 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड के कई हीरो दिखे अपनी से छोटी उम्र की एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते।
  • ये एक्टर अपनी मां के साथ भी ऑन स्क्रीन कर चुके हैं रोमांस।
  • इन एक्टरर्स का स्टारडम इंडस्ट्री में लंबे समय तक चला।

बॉलीवुड फिल्मों को लेकर लोगों के बीच खूब क्रेज होता है। बिना एक्शन, रोमांस और गानों के बॉलीवुड फिल्में अधूरी होती है। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री की अजब-गजब जोड़ी ने शायद आपको भी कई बार हैरान किया होगा। 90 के दशक के कई उम्र दराज एक्टर आज भी इंडस्ट्री में टिके हैं। लेकिन एक्ट्रेस को रोल मिलने बंद हो गए हैं। अगर पुरानी और 90 की दशक की किसी एक्ट्रेस को फिल्मों में रोल मिलता भी है तो वह लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर नहीं आती।

 आमतौर पर 40 के बाद किसी एक्ट्रेस को बतौर फीमेल लीड रोल में कम ही देखा गया है। लेकिन बात करें एक्टर्स की तो उनका स्टारडम इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिका रहता है। 90 के दशक के कई हीरो आज भी फिल्मों में बतौर हीरो नजर आते हैं, जिन्हें हम करीब तीन दो-तीन दशकों से देखते आ रहे हैं। हैरानी वाली तो यह है कि ये एक्टर अब भी फिल्मों में लीड एक्टर के रूप में नजर आते हैं। इन्हें फिल्मों में भरपूर एक्शन , लव और रोमांस से लबरेज अंदाज में देखा जाता है।

इस तरह के एक नहीं बल्कि कई  एक्टर हैं। शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे एक्टर्स को लगभग बीते तीन दशकों से पर्दे पर रोमांस करते हुए देखा जा रहा है और भी वह पर्दे पर इसी अंदाज में नजर आते हैं और इनकी फिल्में सुपहिट भी होती है।

लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि जब ये एक्टर्स खुद से छोटी एक्ट्रेस के साथ काम करते हैं। कुछ एक्टर और एक्ट्रेस की उम्र में तो 25-30 साल तक का अंतर होता है। वहीं कुछ एक्ट्रेस इनसे आधी उम्र की होती है। कुछ फिल्मों में हीरो की जोड़ी ऐसे एक्ट्रेस के साथ बनी जिसमें हीरो पहले एक्ट्रेस की मां से साथ भी फिल्में कर चुके हैं।

कुछ फिल्मों में जैसे अमिताभ बच्चन और तबू की 'चीनी कम' या फिर अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह की 'दे दे प्यार' में उम्र के अंतर को समझा जा सकता है। क्योंकि इन फिल्मों में स्क्रिप्ट की ऐसी ही मांग थी। फिल्म की कहानी के अनुसार इस एज गैप को गलत नहीं कहा जा सकता। लेकिन जब अधेड़ उम्र के एक्टर यंग एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते हैं तो ये अटपटा जरूर लगता है. ऐसे एक नहीं बल्कि कई उदाहरण हैं।

अक्षय कुमार और सारा अली खान (अतरंगी रे)- उम्र में 28 साल का अंतर

सलमान खान और दिशा पटानी (भारत, राधे:योर मोस्ट वांटेड भाई)- उम्र में 27 साल का अंतर

गोविंदा और कैटरीना कैफ (पार्टनर)- उम्र में 20 साल का अंतर

पृथ्वीराज में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर (अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज)- उम्र में 30 साल का अंतर

सैफ अली खान और जैकलीन (भूल पुलिस)- उम्र में 15 साल का अंतर

अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह (रनवे 34)- उम्र में 21 साल का अंतर

आमिर खान और जसीन (गजनी)- उम्र में 20 साल का अंतर

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर