फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस में भी जमा लिया सिक्का, जानें बॉलीवुड सितारों की लंबी लिस्ट

Bollywood Business Man Celebs: फिल्मों से करोड़ों रुपये कमा रहे कई बॉलीवुड सेलेब्स बिजनेस में भी हाथ आजमाते रहते हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान से लेकर ऋतिक रोशन तक के नाम शामिल हैं। जानते हैं ये सेलेब्स फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस से कितनी कमाई करते हैं।

Bollywood Business Man Celebs
बॉलीवुड के बिजनेसमैन स्टार 
मुख्य बातें
  • फिल्मों के साथ बिजनेस से भी करोड़ों कमाते हैं बॉलीवुड के बड़े स्टार
  • प्रीति जिंदा, शाहरुख खान, अक्षय कुमार सहित कई सेलेब्स बिजनेस में भी आजमा रहे हाथ
  • एक्टिंग के अलावा इन बॉलीवुड स्टार्स को है कमाई का हुनर, कर रहे कई तरह के बिजनेस

Bollywood Business Man Celebs: फिल्मी जगत में करियर बनाना हर किसी के बस की बात नहीं। इसके लिए कड़ी मेहनत, टैलेंट की जरूरत होती है। बॉलीवुड में पैर जमाने के बाद सालों तक मेहनत करने के बाद कोई बॉलीवुड स्टार बन पाता है। इसके बाद बॉलीवुड स्टार्स अपनी एक-एक फिल्म से करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं। लेकिन, ऐसा भी नहीं है कि फिल्मी दुनिया में कोई ज्यादा लंबे समय तक टिक पाए। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी हैं, जो एक्टिंग के साथ बिजनेस में भी हाथ आजमाते रहते हैं। कई स्टार तो ऐसे हैं, जो फिल्म से ज्यादा अपने बिजनेसेस से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान से लेकर ऋतिक रोशन तक का नाम शामिल हैं। 

अक्षय कुमार का खुद का प्रोडक्शन हाउस

पढ़ें- नीतू कपूर ने ग्लैमरस लुक से फिर चुराई लाइमलाइट, करण जौहर-श्वेता नंदा सहित आलिया-रणबीर की पार्टी में पहुंचे ये सितारे

अक्षय कुमार को कौन नहीं जानता, यह बॉलीवुड के खिलाड़ी भी कहलाते हैं। फिल्मों से सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में अक्षय का नाम भी टॉप पर आता है। उन्होंने अपने सफर में में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। अक्षय कुमार का खुद का प्रोडक्शन हाउस है। वह हरिओम एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी और ग्राजिंग गॉट पिक्चर्स प्रोडक्शन के मालिक हैं। गुड न्यूज, केसरी, 72 माइल्स-एक प्रवास जैसी फिल्मों का प्रोडक्शन अक्षय के प्रोडक्शन हाउस में ही हुआ है। इसके अलावा उन्होंने वियरेबल और प्रिवेंटिव हेल्थकेयर डिवाइसेज स्टार्टअप GOQii में भी निवेश किया है, जहां वे रणनीतिक सलाहकार हैं।

प्रीति जिंटा की खुद की आईपीएल टीम

बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा ने भी अपने अभिनय के जरिये बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है। प्रीति जिंटा की फैन फॉलोइंग भी कम नहीं है। बॉलीवुड में काम करने के साथ प्रीति जिंटा अपना बिजनेस भी कर रही हैं। वह आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं, जो उनकी खुद की टीम है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में भी ग्लोबल T20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की टीम की फ्रेंचाइजी भी ले रखी है। 

सलमान खान का Being Human ब्रैंड

बॉलीवुड के सलमान खान फिल्मों के साथ साथ विज्ञापनों से भी करोड़ों रुपये कमाते हैं। इसके अलावा वह खुद भी फिल्मों का प्रोडक्शन करते हैं। सलमान का खुद का बिजनेस भी है। Being Human उनका ब्रैंड काफी फेमस है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान यात्रा डॉट कॉम में भी पांच प्रतिशत के हिस्सेदार हैं।

ऋतिक रोशन का बिजनेस

बॉलीवुड के डांस मास्टर और मोस्ट हैंडसम एक्टर ऋतिक रोशन भी बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं। अपनी फिटनेस को लेकर फेमस ऋतिक रोशन का मुंबई में खुद का जिम है। इसके अलावा बैंगलुरु में फिटनेस जिम Curefit में भी उनकी पार्टनरशिप है। ऋतिक ने अपने फैशन ब्रांड HRX की मेजोरिटी हिस्से दारी उन्होंने मिंत्रा को बेच दी है।

शाहरुख खान का रेड चिलीज एंटरटेनमेंट

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। शाहरुख खान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के को-ओनर हैं, जिसका 500 करोड़ टर्नओवर है। इसके अलावा शाहरुख आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर