Bollywood Throwback: अपने पैसे मांगने के लिए अमिताभ को बार बार फोन करती थीं डिंपल कपाड़िया, कर्ज में थे बिग बी

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपनी खराब सेहत को लेकर चर्चा में हैं। उनकी आंख की दो सर्जरी हुई हैं और अभी उन्‍हें पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा।

Amitabh Bachchan Image
Amitabh Bachchan Image 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्‍चन ने रखा था प्रोडक्‍शन की दुन‍िया में कदम
  • बुरी तरह फ्लॉप रहा था उनका ये आइडिया, हो गया था कर्ज

Bollywood Throwback: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपनी खराब सेहत को लेकर चर्चा में हैं। उनकी आंख की दो सर्जरी हुई हैं और अभी उन्‍हें पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा। इधर, हाल ही में उनकी फ‍िल्‍म चेहरे का ट्रेलर रिलीज हुआ है जिसे फैंस ने खूब पसंद किया है। अमिताभ बच्‍चन ने सफलता के उस शिखर को छुआ है जहां तक पहुंच पाना हर किसी ने बस में नहीं होता। वह केवल एक्‍टर नहीं बल्कि एक्टिंग के विश्‍वविद्यालय हैं। 

वह बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन मेगास्टार हैं और इस तथ्य से कोई इनकार नहीं करता है। हालांकि अमिताभ बच्‍चन की जिंदगी में उतार चढ़ाव कम नहीं रहे। कई फ‍िल्‍मों में काम करने के बाद अमिताभ बच्चन ने प्रोडक्‍शन की दुनिया में कदम रखा और अमिताभ बच्‍चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम से अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस स्थापित किया। यह कदम अमिताभ की जिंदगी का विफल कदम था जिसके बाद वह भारी कर्ज में आ गए। 

उन्‍होंने मृदुतता नाम की एक फ‍िल्‍म बनाई थी जो 1997 में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इस फ‍िल्‍म में डिंपल कपाड़िया, परेश रावल और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे। फ्लॉप होने से अमिताभ बच्चन को भारी नुकसान हुआ और वह किसी का भी पेमेंट नहीं कर पा रहे थे। कई कलाकार अपना बकाया पाने की जिद पर थे। 

उस दौर की अदाकारा डिंपल कपाड़िया भी अमिताभ से पेमेंट चाहती थीं और भुगतान नहीं मिलने की वजह से परेशान थीं। मीडियो रिपोर्ट का दावा है कि डिंपल कपाड़िया अमिताभ बच्चन को अपने भुगतान के लिए बार बार कॉल करके परेशान तक करती थीं। उन्‍होंने अपने सेकेट्री को कई बार अमिताभ के पास भेजा था। हालांकि मेहनती अमिताभ जल्‍द इस स्थिति से बाहर आए और सब सामान्‍य हुआ। 

अमिताभ बच्‍चन ऐसी शख्सियत हैं जो अपने अंदाज और अदाकारी से दर्शकों में भगवान की तरह पूजे जाते हैं। अपने अभ‍िनय काल में शायद ही ऐसा कोई साल बीता हो जिस साल अमिताभ को पर्दे पर न देखा गया हो। इन सालों में अमिताभ कभी नहीं थके, अमिताभ कभी नहीं रुके, अमिताभ कभी न‍िराश नहीं हुए। चाहे उनकी शुरुआती फ‍िल्‍म जंजीर, दीवार , मर्द, अमर अकबर एंथॉनी, स‍िलस‍िला, नमक हलाल, मिस्‍टर नटवरलाल, सूर्यवंशम हों या हाल के सालों में आई 102 नॉट आउट, पीकू या वजीर हों, अमिताभ की एनर्जी और काम करने के प्रति लगन एक ही जैसी द‍िखी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर