खराब रिव्यूज के बाद BO पर बुलंद Brahmastra, सलमान से अक्षय तक की इन फिल्मों के लिए भी कम रेटिंग बनी सफलता का अस्त्र

Brahmastra Box Office Collection: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। बॉयकॉट ट्रेड और मिले जुले रिव्यूज के चलते फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है।

 Movies which rocked on BO despite Bad Reviews
Movies which rocked on BO despite Bad Reviews 
मुख्य बातें
  • रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।
  • फिल्म को मिले जुले रिव्यू मिल रहे हैं।
  • हालांकि फिल्म पर्दे पर अच्छी कमाई कर रही है।

Brahmastra Box Office Collection, Movies which rocked on BO despite Bad Reviews: बीते दिनों बॉयकॉट ट्रेंड और दर्शकों तथा क्रिटिक्स के बुरे रिव्यूज ने बॉलीवुड की कई बिग बजट, बड़ी स्टार कास्ट वाली फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर ढेर कर दिया। हालांकि शुरू से ही विवादों में घिरी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र की कमाई पर इस ट्रेंड और बुरी प्रतिक्रियाओं का ज्यादा असर पड़ता दिखाई नहीं दिया। वैसे तो मिक्स्ड रिव्यूज के साथ एवरेज बॉक्स ऑफिस कमाई दर्ज होना लाजमी होता है, मगर ब्रह्मास्त्र के मामले में स्थिति कुछ विपरीत नजर आई। 

अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र ने तीन दिनों में ही 100 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई दर्ज कर ली थी। जो मौजूदा स्थिति और दर्शकों के भावनाओं के मद्देनजर किसी चमत्कार से कम नहीं है। मगर ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि दर्शकों और क्रिटिक्स की बुरी प्रतिक्रियाओं के बावजूद फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया हो। ये रही इस बात की गवाही देती फ्लॉप रिव्यूज और हिट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन वाली कुछ फिल्में – 

प्रेम रतन धन पायो – निर्देशक सूरज बडजात्या द्वारा निर्देशित 2015 में रिलीज हुई प्रेम रतन धन पायो की सक्सेस कहानी भी कुछ इसी तरह की है। सलमान खान, सोनम कपूर, नील नितिन मुकेश, स्वरा भास्कर स्टारर इस फिल्म ने 432 करोड़ रुपयों की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। हालांकि फिल्म की कहानी, प्रदर्शन और रिव्यूज बहुत खास नहीं था लेकिन फिर भी फिल्म ने खूब कमाई की। 

हाउसफुल 3 – बॉलीवुड की कॉमेडी सीरीज हाउसफुल का तीसरा भाग रही इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों से ही मिली कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। बजाय इसके फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी। फिल्म में अक्षय कुमार, लिसा हेडन, रितेश देशमुख, अभिषेक बच्चन, नरगिस फाखरी और जैक्लिन फर्नाडिस जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे।

Also Read: Brahmastra को लोगों ने बताया सुपर फ्लॉप, यूजर्स बोले- बंद करो भाई, हाथ जोड़कर विनती है..

जुड़वा 2 – 2017 में रिलीज हुई वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस और तापसी पन्नू की ये फिल्म, जाने माने निर्देशक डेविड धवन की ही 1997 में रिलीज हुई सलमान खान और करिश्मा कपूर स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म जुड़वा का आधिकारिक रीमेक थी। हालांकि अक्सर देखा गया है कि किसी भी फिल्म के रीमेक को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं ही मिलती है। जुड़वा 2 के साथ भी ऐसा ही हुआ था, फिल्म को अच्छी और बुरी दोनों तरह की बातें सुननी पड़ी थी। लेकिन रिव्यूज से परे फिल्म ने रिकॉर्ड 169 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्ज किया था।

सन ऑफ सरदार – साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म के साथ बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने एक्शन फिल्मों में अपनी वापसी दर्ज की थी। फिल्म को यू तो अपनी कहानी, प्रदर्शन और एक्शन के लिए मिली जुली प्रतिक्रिया मिली थी। मगर स्क्रीनप्ले के लिए इसे कट्टर आलोचना सहनी पड़ी थी। हालांकि अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 119 करोड़ की कमाई की थी। इस आंकड़े को देखकर कहा जा सकता है कि रिव्यूज का फिल्म के कलेक्शन पर न के बराबर असर हुआ था।

ब्रह्मास्त्र – पिछले हफ्ते रिलीज हुई अयान मुखर्जी की ये मेगा बजट, मेगा स्टारर फिल्म लंबे समय के सुर्खियों में है। आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय जैसी कलाकारों से भरी इस फिल्म ने रिलीज के बाद आए पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। और लगातार कमाई का ये आंकड़ा बढ़ता नजर आ रहा है। हालांकि फिल्म की कहानी कई लोगों को बहुत अच्छी लगी तो कईयों को बेमतलब। बजाय इन प्रतिक्रियाओं के इस बात का हरगिज़ नकारा नहीं जा सकता कि फिल्म पर न बॉयकॉट ट्रेंड, न बुरे रिव्यूज और न ही किसी और चीज का असर पड़ा है। फिल्म ने रिलीज से पहले ही हिटलिस्ट में शामिल होने के संकेत दे दिए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर