Brahmastra: रणबीर कपूर ने मंदिर में पहने जूते? फैंस की नाराजगी के बाद अयान मुखर्जी ने दी सफाई

फिल्म ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था। इसके एक सीन में रणबीर कपूर मंदिर में जूते पहने नजर आए थे, जिसपर दर्शकों ने आपत्ति जताई। इसपर अब डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने स्पष्टीकरण दिया है।

Brahmastra
Brahmastra 
मुख्य बातें
  • फिल्म ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर 15 जून को रिलीज हुआ था।
  • ट्रेलर में रणबीर कपूर मंदिर में जूते पहने नजर आ रहे हैं।
  • डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने इस सीन पर स्पष्टीकरण दिया है।

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज के लिए तैयार है। दर्शकों को बेसब्री से इसके रिलीज होने का इंतजार है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था जिसे काफी पसंद किया गया और इसे करोड़ों लोगों ने देखा। फैंस का कहना है कि फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित होगी। लेकिन इन सबके बीच फिल्म के एक सीन को लेकर कई दर्शकों ने आपत्ति भी जताई।

Also Read: सभी अस्त्रों के देवता 'ब्रह्मास्त्र' की दास्तां है ये फिल्म, रिलीज हुआ ट्रेलर

अयान मुखर्जी ने दिया स्पष्टीकरण

फिल्म के ट्रेलर के एक सीन में रणबीर कपूर मंदिर के अंदर जूते पहने नजर आ रहे हैं, जिसे लेकर दर्शकों ने आपत्ति जताई। इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने लिखा, 'हमारे समुदाय में कुछ लोग थे जो ट्रेलर के एक सीन की वजह से नाराज थे। जिस सीन में रणबीर कपूर मंदिन में घंटी बजाते हुए जूते पहने नजर आ रहे हैं। फिल्म का निर्माता (और एक भक्त) होने के नाते मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहता था कि इस सीन में क्या हुआ। हमारी फिल्म में, रणबीर मंदिर में नहीं जा रहे बल्कि वो एक दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं।'

अयान ने फैंस से कही ये बात

इस स्पष्टीकरण में अयान मुखर्जी ने आगे लिखा, 'मेरा अपना परिवार 75 वर्षों से इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन कर रहा है। जिसका मैं बचपन से हिस्सा रहा हूं। मेरे एक्सपीरियंस के मुताबिक, हम देवी के स्टेज से पहले अपने जूते उतारते हैं, ना कि पंडाल में प्रवेश करते समय।' इस नोट को खत्म करते हुए अयान ने लिखा, 'मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से हर व्यक्ति तक पहुंचना महत्वपूर्ण है जो इस सीन से परेशान हो सकता है। क्योंकि ब्रह्मास्त्र को एक ऐसी फिल्मी अनुभव के रूप में बनाया गया है जो भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान करती है। यही कारण है कि मैंने यह फिल्म बनाई है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह भावना हर उस भारतीय तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है।' 

Also Read: आलिया भट्ट की उड़ गई रातों की नींद, 30 बार देख चुकी हैं ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर

कब रिलीज होगी फिल्म

फिल्म की बात करें तो इसकी शूटिंग करीब 5 साल पहले शुरू हुई थी, जो इस वर्ष 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी अहम रोल में हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर