Laal Singh Chaddha : आमिर खान के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, हिंदूओं की भावनाओं और भारतीय सेना का अपमान करने का लगा आरोप

Complaint Filed Against Aamir Khan : आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर नया विवाद सामने आया है। इसकी वजह से आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है।

Aamir khan
Aamir khan laal singh chaddha  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा विवादों में घिरी हुई है
  • आमिर खान के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
  • लाल सिंह चड्ढा में भारतीय सेना और हिंदूओं की भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

Complaint Filed Against Aamir Khan : आमिर खान की फिल्म लाल सिंह एक बार फिर विवादों में घिर गई है। फिल्म को लेकर आमिर खान और अन्य सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। शिकायत में कहा गया है, आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा में भारतीय जवानों का अपमान किया गया है और हिंदू भावनाओं को आहत किया गया है। दिल्ली के एक वकील ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को शिकायत दर्ज कराई है।

वकील ने अपनी शिकायत में कहा है कि लाल सिंह चड्ढा में भारतीय सेना की छवि को को गलत तरीके से दिखाया गया है। वकील ने पैरामाउंट पिक्चर्स, निर्देश अद्वित चंदन और फिल्म के प्रोड्यूसर्स आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। ANI की रिपोर्ट के अनुसार, वकील विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि फिल्म में आपत्तिजनक कंटेंट है, उन्होंने आईपीसी की धारा 153, 153 A, 289 और 505 के तहत आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

आमिर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

ये भी पढ़ें - Raju Srivasatav Health Update: राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार, शेखर सुमन ने ट्वीट कर बताया है कैसी है कॉमेडियन की तबीयत
 

वकील ने अपनी शिकायत में लिखा, फिल्म में एक मेंटली चैलेंज आदमी को आर्मी कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए भेज देती है। ये हम सभी को पता है कि कारगिल में बेस्ट ऑफिसर को भेजा जाता है, जिनके पास अच्छी ट्रेनिंग होती है। लेकिन मेकर्स ने जानबूझकर ऐसी चीजों को फिल्मों में दिखाया है. इससे भारतीय सेनी की छवि को खराब हुई है। उन्होंने आगे बताया कि फिल्म में कुछ ऐसे दृश्य है जिससे हिंदूओं की भावनाओं को भी आहत किया गया है। इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने कहा था इस फिल्म में भारतीय सेना और सिखों का अपमान किया गया है। लाल सिंह चड्ढा में करीना कपूर, मोना सिंह, नागा चैत्नय जैसे कलाकार लीड रोल में हैं। आमिर की लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फिल्म फॉरेंसट गंप का हिंदी रीमेक है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर