इस फिल्म से शुरू हुई थी Dilip Kumar और Madhubala की प्रेम कहानी, ऐसी थी आखिरी मुलाकात

मधुबाला और दिलीप कुमार एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे। बता दें, मधुबाला और दिलीप कुमार 'तराना' की सेट पर मिले थे। दोनों करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में थे।

Dilip Kumar and Madhubala
Dilip Kumar and Madhubala  
मुख्य बातें
  • एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्‍बत करते थे द‍िलीप कुमार और मधुबाला
  • मधुबाला और दिलीप कुमार पहली बार 'तराना' की सेट पर मिले थे
  • मधुबाला बहुत खूबसूरत थीं, उनके डायरेक्टर से लेकर एक्टर्स सभी दिवाने थे।

Dilip Kumar And Madhubala Love Story:  बेइंतहा मोहब्‍बत करने वालों का जिक्र आता है तो उस फेहरिस्‍त में मधुबाला और दिलीप कुमार का नाम भी शान से लिया जाता है। दोनों एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे। 50 के दशक में राज कपूर, देव आनंद और दिलीप कुमार ने सिल्‍वर स्क्रीन पर राज किया था। उस समय राज कपूर-नरगिस, देव आनंद- सुरैया और दिलीप कुमार-मधुबाला बी टाउन के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़े थे। हालांकि इन तीनों जोड़ियों की प्रेम कहानी अंजाम तक नहीं पहुंची। 

मधुबाला और दिलीप कुमार पहली बार 'तराना' की सेट पर मिले थे और दोनों के बीच एक रिश्‍ता बन गया। दोनों करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में थे। मधुबाला बहुत खूबसूरत थीं, उनके डायरेक्टर से लेकर एक्टर्स सभी दिवाने थे। मुगल ए आज़म, तराना, संगदिल और अमर में दिलीप कुमार और मधुबाला की जोड़ी जबरदस्‍त हिट रही। 

दिलीप कुमार मधुबाला से शादी के लिए तैयार थे। साल 1956 में ढाका की मलमल फिल्म की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार ने मधुबाला से कहा था- चलो मेर घर में आज ही शादी कर लेते हैं। घर में काजी इंतजार कर रहे हैं।' दिलीप कुमार की ये बात सुनकर मधुबाला रोने लगी। दिलीप कुमार ने कहा कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो मैं कभी तुम्हारे पास लौटकर नहीं आऊंगा। 

इस कारण नहीं हुई शादी 
दिलीप कुमार ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि मधुबाला के पिता नहीं बल्कि उनकी प्रोडक्शन कंपनी हमारी शादी के खिलाफ थी। दिलीप कुमार के मुताबिक उनकी जब मधुबाला के पिता से उनकी बातचीत हुई थी तो उन्होंने कहा कि मैं अपनी तरीके से फिल्में चुनता हूं। ये बात मधुबाला के पिता को पसंद नहीं आई, उन्हें दिलीप कुमार जिद्दी और अड़ियल लगे थे। कहा जाता है कि दिलीप कुमार ने मधुबाला से कहा कि मैं तुमसे अभी शादी कर सकता हूं लेकिन तुम कभी अपने पिता से नहीं मिलोगी। मधुबाला कुछ नहीं बोलीं और चुपचाप वहां खड़ी रहीं। कोई जवाब ना मिलने पर थोड़ी देर में दिलीप कुमार वहां से चले गए।

दोनों ने कर ली अगल शादी 
इसके बाद दिलीप कुमार ने सायरा बानो और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली। बीबीसी में लिखे लेख में फिल्म पत्रकार रेहान फजल ने दिलीप कुमार मधुबाला की आखिरी मुलाकात के बारे में बताया है। जब दिलीप कुमार ने बीमार मधुबाला को देखा तो वह काफी दुखी हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दिन मधुबाला के चेहरे पर एक फीकी सी मुस्कान थी। मधुबाला ने दिलीप की आंखों में देखते हुए कहा,  'मैं बहुत खुश हूं कि हमारे शहजादे को उनकी शहजादी मिल गई।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर