Kavita Kaushik B'day: कभी मां ना बनने का फैसला कर चुकी हैं FIR की चंद्रमुखी चौटाला, बताया था क्या है वजह

Kavita Kaushik Birthday: टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक कभी मां नहीं बनेंगी। उन्होंने और उनके पति रोनित बिस्वास ने मिलकर यह फैसला किया है। जानें क्या है दोनों के इस फैसले की वजह।

Kavita Kaushik with husband Ronnit Biswas
Kavita Kaushik with husband Ronnit Biswas 
मुख्य बातें
  • टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक का आज बर्थडे है और वो 39 साल की हो गईं हैं
  • कविता और उनके पति रोनित बिस्वास ने मिलकर यह फैसला किया है कि वो उनके बच्चे नहीं होंगे
  • मालूम हो कि कविता कॉमेडी शो एफआईआर में चंद्रमुखी चौटाला का रोल निभाकर अपनी पहचान बना चुकी हैं

टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक का आज (15 फरवरी) जन्मदिन है और वो 39 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 15 फरवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था और उन्होंने यहीं से अपनी पढ़ाई पूरी की। कविता ने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी और वो इवेंट भी होस्ट करती थीं। कविता ने साल 2001 में टीवी सीरियल कुटुंब के लिए ऑडिशन दिया और मुंबई शिफ्ट हो गईं। कविता को कुटुंब में पहला ब्रेक मिला गया और इसके बाद उन्होंने कहानी घर घर की, कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन और पिया का घर जैसे सीरियलों में काम किया। 

कविता ने काम तो कई सीरियलों में किया लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 2006 में जब उन्होंने कॉमेडी शो एफआईआर में पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला का रोल निभाया। उनके कैरेक्टर को काफी पसंद किया गया। 31 जुलाई 2006 को शुरू होकर 23 जनवरी 2015 तक यह शो चला। कविता ने साल 2004 में बॉलीवुड में फिल्म एक हसीना थी से कदम रखा जिसमें उन्होंने सैफ अली खान की गर्लफ्रेंड का रोल निभाया। इसके बाद वो फिल्म मुंबई कटिंग और फिल्लम सिटी व जंजीर में भी दिखीं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) on

 

कविता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 2017 में उन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड रोनित बिस्वास से शादी कर ली थी। कविता और उनके पति का बॉन्ड काफी स्ट्रॉन्ग है और वो सोशल मीडिया पर भी उनके साथ अक्सर फोटोज शेयर करती रहती हैं। कविता ने पिछले साल एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने और उनके पति ने फैसला किया है कि वो कभी पेरेंट्स नहीं बनेंगे। 

एक्ट्रेस ने अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए इसकी वजह का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा, 'मैं बच्चे के साथ गलत नहीं करना चाहती। अगर 40 की उम्र में मैं मां बनती हूं तो जब तक वो 20 का होगा तब तक हम बूढ़े हो गए होंगे। मैं नहीं चाहती कि 20 की उम्र में हमारा बच्चा अपने बूढ़े पेरेंट्स का ख्याल रखे। हम दुनिया को एक अच्छी (हल्की) जगह बनाना चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि हमारा बच्चा इस भीड़भाड़ वाले शहर में बड़ा हो और फिर हम उसे स्ट्रगल करने के लिए छोड़ दें।' 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kavita (@ikavitakaushik) on

 

बता दें कि कविता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर खुद से जुड़े पोस्ट करती रहती हैं। वो फिटनेस फ्रीक हैं और योगा करते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं। इसके साथ ही वो अपनी ग्लैमरस फोटोज भी शेयर करती है। इंस्टाग्राम पर कविता के 6 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर