Gangubai Kathiawadi के टाइटल पर विवाद, व‍िधायक ने की आलिया भट्ट की फिल्म का टाइटल बदलने की मांग

Gangubai Kathiawadi Controversy: बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट की आने वाली फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम पर व‍िवाद हो गया है। महाराष्ट्र के MLA ने इसे बदलने की मांग की है।

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi 
मुख्य बातें
  • आने वाली फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम पर व‍िवाद हो गया है।
  • महाराष्ट्र के MLA अमीन पटेल ने इसे बदलने की मांग की है।

Gangubai Kathiawadi Controversy: बाजीराव मस्‍तानी और पद्मावत जैसी शानदार फ‍िल्‍में बनाने वाले बॉलीवुड के दिग्‍गज फ‍िल्‍ममेकर संजय लीला भंसाली अदाकारा आलिया भट्ट स्‍टारर गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर चर्चा में हैं। यह फ‍िल्‍म 30 जुलाई 2021 को सिनेमाघरों में पहुंचने जा रही है। इसी दिन प्रभास और पूजा हेगड़े स्‍टारर राधे श्‍याम भी रिलीज होनी है। एक तरफ आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली की फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी होगी तो उसके सामने प्रभास जैसे धुरंधर की राधे श्‍याम। यह टक्‍कर वाकई द‍िलचस्‍प होगी क्‍योंकि दोनों ही फ‍िल्‍मों के साथ दिग्‍गजों के नाम जुड़े हुए हैं। 

इधर फैंस आलिया भट्ट की आने वाली फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर उत्‍साहित हैं और उधर, इस फ‍िल्‍म के नाम पर व‍िवाद हो गया है। महाराष्ट्र के कांग्रेस एमएलए अमीन पटेल ने मूवी का टाइटल चेंज करने की मांग की है। उनका कहना है कि इससे काठियावाड़ शहर की छवि खराब हो रही है। अमीन पटेल का कहना है कि कमाठीपुरा इलाका बदल गया है। उन्होंने कहा, यह 1950 की तरह नहीं है।  

कमाठीपुरा के लोगों का प्रदर्शन जारी
संजय लीला भंसाली की फिल्म एक बार फिर विवादों के गहरे भंवर में फंसती नजर आ रही है। फिल्म एक्ट्रेस आलिया भट्ट अभिनीत आगामी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ कमाठीपुरा के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया है।कारण यह है कि फिल्म में कमाठीपुरा इलाके को गलत तरीके से दिखाया गया है। इससे पहले भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' विवादों में रह चुकी हैं।

गंगूबाई काठियावाड़ी कौन थीं? 
लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' में लिखते हैं कि गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली गंगूबाई ही गंगूबाई काठियावाड़ी हैं। छोटी सी उम्र में उनसे वेश्‍यावृति कराई गई। 16 साल की उम्र में उन्‍हें अपने पिता के अकाउंटेंट से प्‍यार हो गया था और वह उसके साथ मुंबई भागकर आ गईं। वह प्‍यार में अंधी थीं लेकिन उनके पति ने कुछ और ही सोच रखा था। पति ने उन्‍हें 500 रुपये के लालच में एक कोठे पर बेच दिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर