दुबई की इस पार्टी में रची गई थी गुलशन कुमार मर्डर की साजिश, कातिलों को मिले थे एक लाख रुपए

Gulshan Kumar Murder: टीसीरीज के मालिक और कैसेट किंग गुलशन कुमार के मर्डर पर खुलासा हुआ है। मुंबई के पूर्व कमिशनर राकेश मारिया के मुताबिक उन्हें इस हत्या की जानकारी थी। जानिए कैसे रची गई इस हत्याकांड की साजिश..

Gulshan Kumar
Gulshan Kumar 
मुख्य बातें
  • मुंबई पुलिस कमिशनर राकेश मारिया ने अपनी किताब में बताया है कि गुलशन कुमार की हत्या की उन्हें जानकारी थी।
  • गस्त 1997 में गुलशन कुमार के सीने में 17 गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी।
  • गुलशन कुमार के हत्या की साजिश दुबई में एक पार्टी में रची गई थी।

मुंबई. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिशनर राकेश मारिया ने अपनी किताब Let Me Say it Now में बताया है कि टीसीरीज के मालिक गुलशन कुमार की हत्या की उन्हें जानकारी थी। अगस्त 1997 में गुलशन कुमार की हत्या ने पहली बार अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के काले सच को दुनिया के सामने ला दिया था। गुलशन कुमार की हत्या का मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम था। वहीं, इस हत्या का आरोप नदीम पर लगा था। इस मर्डर की साजिश दुबई की पार्टी में रची गई थी।   

गुलशन कुमार की हत्या के बाद अगले तीन हफ्तों में मुंबई पुलिस ने अबु सलेम के गैंग के काफी लोगों को पकड़ा था। इनमें से एक 57 साल का होटल कर्मचारी मोहम्मद अली शेख था। अली शेख ने दावा किया था कि वह उस मीटिंग का हिस्सा था जो गुलशन कुमार को खत्म करने के लिए की गई थी। 

शेख के मुताबिक इस मीटिंग में दाऊद इब्राहिम, अनीस इब्राहिम, अबु सलेम, कय्यूम और म्यूजिक डायरेक्टर नदीम सैफी शामिल थे। 12 जून 1997 को डॉन विक्की गोस्वामी ने दुबई के रॉयल एंपायर होटल में पार्टी रखी थी। तत्कालीन पुलिस कमिशनर आर.एच.मेंडोसा के मुताबिक इसी पार्टी में नदीम और सलेम ने गुलशन कुमार की हत्या की साजिश रची थी।

 

 

शाहरुख खान से भी हुई थी पूछताछ 
नदीम की इस पार्टी में कई फिल्मी हस्तियों ने बिना पैसे लिए परफॉर्म किया था। इसमें शाहरुख खान, सलमान खान, आदित्य पंचोली, दीपक तिजोरी, साजिद खान, अतुल अग्निहोत्री, बोनी कपूर, साजिद खान, मलाइका अरोड़ा, मिलिंद सोमण, पूजा भट्ट, चंकी पांडे शामिल थे।

गुलशन कुमार की हत्या के बाद इन सभी हस्तियों को कड़ी पूछताछ से गुजरना पड़ा था। दीप्ति भटनागर ने बाद में अपनी सफाई में कहा था कि हम इस शो में नदीम श्रवण के कहने पर गए थे। हमें इसके लिए कोई पैसे नहीं मिले थे। हम कुल 90 लोग थे।  

 

 

ऐसे हुई कातिलों की गिरफ्तारी 
जनवरी 2001 में कलकत्ता पुलिस को सूचना मिली कि गुलशन कुमार की हत्या का आरोपी अब्दुल रऊफ उर्फ दाऊद मर्चेंट कलकत्ता में छिपा है। पुलिस ने कलकत्ता में 22 बैंक ब्रांच के एटीएम कार्ड छान मारे थे। 22 बैंक अकाउंट में एक ही ऐसा था जिसमें एक लाख रुपए मुंबई के फ्लोरा फाउंटेन ब्रांच से जमा कराए गए और तुरंत एटीएम से निकाल भी लिए गए।
 

 

पुलिस ने उस अकाउंट पर नजर रखी और कुछ दिनों बाद दाऊद मर्चेंट पैसे निकालने आया तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दाऊद ने बताया कि उन्हें इस हत्या के लिए कय्यूम ने एक लाख रुपए दिए थे। दाऊद का साथ हिटमैन अनिल ने दिया। वहीं,आदिल ने गुलशन कुमार की पहचान बताई थी। अनिल पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। आदिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।   
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर