Sharmila Tagore Birthday: 2700 करोड़ की प्रापर्टी की मालकिन हैं शर्मिला टैगोर, कई हवेली और कोठियां हैं उनके नाम

Sharmila Tagore Birthday Net Worth: हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन एक्ट्रेस में से एक आज अपना 77वां जन्मदिन मान रही हैं। आइये जानते हैं उनकी प्रॉपर्टी और नेटवर्थ के बारे में-

Sharmila Tagore Net Worth and Property
Sharmila Tagore Net Worth and Property 
मुख्य बातें
  • शर्मिला टैगोर का जन्म हैदराबाद, आंध्र प्रदेश के एक हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था।
  • शर्मिला के पिताजी एल्गिन मिल्स के ब्रिटिश इंडिया कंपनी के मालिक के महाप्रबंधक थे।
  • शर्मिला ने भारतीय क्रिकेटर और पटौदी खानदान के नवाब मंसूर अली खान से शादी की।

Sharmila Tagore Birthday Net Worth: हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन एक्ट्रेस में से एक आज अपना 77वां जन्मदिन मान रही हैं। शर्मिला टैगोर का जन्म हैदराबाद, आंध्र प्रदेश के एक हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था। शर्मिला के पिताजी गितिन्द्रनाथ टैगोर एल्गिन मिल्स के ब्रिटिश इंडिया कंपनी के मालिक के महाप्रबंधक थे। शर्मिला ने भारतीय क्रिकेटर और पटौदी खानदान के नवाब मंसूर अली खान से शादी की। शर्मिला टैगोर भोपाल के नवाब की बेगम बन गई। शर्मिला और मंसूर अली खान की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। उनके किसी दोस्त ने इन दोनों की मुलाकात करवाई। पहली ही मुलाकात में मंसूर उन्‍हें द‍िल दे बैठे थे। 

2700 करोड़ की संपत्ति की हैं मालकिन 

नवाब पटौदी के इंतकाल के बाद उनकी 2700 करोड़ की प्रापर्टी की मालकिन अब शर्मिला टैगोर है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शर्मिला टैगोर की अनुमानित संपत्ति लगभग 2700 करोड़ रुपए की है। इस संपत्ति में ज्यादातर हवेलियां हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। उनके तीन बच्चे हैं। सैफ अली खान, सबा अली और सोहा अली। शर्मिला की संपत्ति की देखभाल सैफ की बहन सबा अली खान करती हैं।

पटौदी खान की कुल संपत्ति की बात करें तो उसके पास करीब पांच हजार करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी है। देश भर में पटौदी रियासत के तमाम महल और जमीन जायदाद हैं। उनके पास कई सारी हवेलियां और कोठियां भी शामिल हैं। मंसूर अली खान पटौदी पटौदी रियासत के नौवें नवाब थे, जिन्हें टाइगर पटौदी भी कहा जाता है।

हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग और डिंपल से लोगों का दिल जीतने वाली शर्मिला टैगोर वर्सटाइल एक्टर में से एक हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में आराधना, अमर प्रेम और चुपके-चुपके जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा प्यार फिल्म कश्मीर की कली के लिए मिला। इसके अलावा शर्मिला टैगोर हिंदी सिनेमा में बहुत सोच-समझकर फिल्में साइन करती थीं। शर्मिला टैगोर आखिरी बार फिल्म एकलव्य में नजर आई थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा से लेकर बंगाली सिनेमा तक एक के बाद एक हिट फिल्में दीं हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर