Throwback: हेमा मालिनी ने चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र से की थी शादी, उनके परिवार को लेकर कही थी ये बात

Hema Malini married Dharmendra: एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने खुद से 13 साल बड़े धर्मेंद्र से शादी की थी जो कि पहले से शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे। हेमा ने उनके पहले परिवार को लेकर ये बात कही थी।

Hema Malini married dharmendra
Hema Malini married dharmendra 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी
  • धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और चार बच्चों के पिता था
  • हेमा ने कहा था कि वो नहीं चाहती थीं कि उनकी शादी से किसी को दुख पहुंचे

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने जमाने की सबसे मशहूर और कामयाब अभिनेत्रियों में से एक हैं। हेमा मालिनी ने 14 साल का उम्र में  1962 में तमिल फिल्म Ithu Sathiyam से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। उन्होंने पहली बार साल 1968 में फिल्म सपनों के सौदागर में अहम रोल निभाया। इसके बाद उन्होंन साल 1970 में पहली बार अभिनेता धर्मेंद्र के साथ फिल्म तुम हसीन मैं जवान में काम किया।

हेमा और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी कर ली। यह हेमा मालिनी की तो पहली शादी थी लेकिन धर्मेंद्र ना केवल पहले से शादीशुदा थे बल्कि उनके चार बच्चे भी थे। धर्मेंद्र ने पहली शादी 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से 1954 में की थी। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे भी हुए जिनमें दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल व दो बेटियां विजीता और अजीता हैं। लेकिन बाद में धर्मेंद्र और हेमा को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

 

शादी के अगले साल यानी 1981 में उनकी पहली बेटी ईशा देओल का जन्म हुआ और साल 1985 में उनकी दूसरी बेटी आहना देओल का जन्म हुआ। हेमा धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनीं लेकिन दोनों परिवारों के बीच रिश्ते कभी कड़वे नहीं रहे। पिछले साल हेमा ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की थी और कहा कि वो नहीं चाहती थीं कि इस शादी से किसी को दुख हो।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

 

हेमा ने इस इंटरव्यू में कहा था, 'जिस पल मैंने धर्मेंद्र जी को देखा था, मैं जानती थी कि वो मेरे लिए बने हैं। मैं अपनी पूरी जिंदगी उनके साथ गुजारना चाहती थी लेकिन साथ ही मैं यह भी सुनिश्चित करना चाहती थी कि इस शादी से किसी को दुख ना हो। उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और उनके बच्चों की जिंदगी में कभी मैंने इंटरफेयर नहीं किया। मैंने उनसे शादी की लेकिन मैं कभी उन्हें उनके पहले परिवार से दूर लेकर नहीं गई।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर