स्पाईमास्टर Lucky Bisht की बायोपिक लिख रहे हुसैन जैदी, पर्दे पर आएगी कहानी

उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले लक्ष्मण बिष्ट उर्फ लक्की पूर्व भारतीय जासूस, एनएसजी कमांडो है और वह नरेंद्र मोदी के बॉडी गार्ड रह चुके हैं। जाने माने लेखक हुसैन जैदी ने उन पर एक बायोपिक भी लिखी है।

Lucky Bisht Filmmaker
Lucky Bisht Filmmaker  

Hussain Zaidi writing the biopic of Spymaster Lucky Bisht: उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले लक्ष्मण बिष्ट उर्फ लक्की पूर्व भारतीय जासूस, एनएसजी कमांडो है और वह नरेंद्र मोदी के बॉडी गार्ड रह चुके हैं। सेवानिवृत्ति के बाद अब वह एक निर्माता के रूप में फ्लाइंग हैट प्रोडक्शंस से जुड़े हैं। एक लेखक के रूप में उनकी 3 वेब सीरीज पाइपलाइन में हैं और एक फिल्म पर भी काम चल रहा है। जाने माने लेखक हुसैन जैदी ने उनपर एक बायोपिक भी लिखी है।

सैन्य क्षेत्र से मनोरंजन के क्षेत्र में जाने के बारे में वे कहते हैं, "सच कहूं तो, यह मुझे भी खुश करता है। अपने जीवन के पिछले 16 वर्षों में मैंने आतंकवाद, अपराध, जासूसी, रोमांच देखा। मैंने उन लोगों की दर्दनाक मौतों को देखा जिनके साथ मैंने अपना करियर शुरू किया था। मैंने जेल का समय देखा, मैंने पीठ में छुरा घोंपते देखा और यह बहुत भारी था। मुझे आराम की जरूरत थी और मुझे एक ऐसे जीवन की आवश्यकता थी जहां मैं यह जानकर चैन से सो सकूं कि मैं अगला दिन देखने के लिए जीवित रहूंगा। अस्पष्टता और भीषण निराशा का जीवन वह था जिसे मैं पीछे छोड़ना चाहता था। मैं एक आम आदमी का शांत जीवन जीना चाहता हूं।"

अपनी बायोपिक पर प्रकाश डालते हुए वह कहते हैं, "हां, लेखक हुसैन जैदी मुझ पर एक बायोपिक लिख रहे हैं। हम बहुत विस्तृत और अंतरंग चर्चा करने के लिए बैठ गए। मेरी भूमिका एक ऐसे अभिनेता द्वारा निभाई जा रही है जो मेरी कहानी की समानता को प्रदर्शित कर सकता है।"

वह बताते हैं कि मेरी कहानियां जीवन के यथार्थवादी पक्ष पर और आतंकवाद, अपराध और अंतर्राष्ट्रीय राजनीति की वास्तविक छवि पर भी अधिक ध्यान केंद्रित करेंगी। मैं अपने दर्शकों को भी शिक्षित करना चाहता हूं। सिनेमा समाज को आकार देने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है। मैं यहां अपनी जवाबदेही समझता हूं। मैं  निर्देशन में भी हाथ बंटा रहा हूं और 2025 तक एक प्रेम कहानी बैड बॉय का निर्देशन करूंगा।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर