Indian Film Festival of Melbourne: इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में फिल्म 83 की धूम, रणवीर को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

Indian Film Festival of Melbourne Award list: इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2022 (IFFM) ने अपने 13वें एडिशन के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की है।

indian film festival of melbourne
indian film festival of melbourne 
मुख्य बातें
  • इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवॉर्ड की घोषणा
  • बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह को उनकी फिल्म 83 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला
  • जलसा के लिए शेफाली शाह को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया

Indian Film Festival of Melbourne Award list: इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2022 (IFFM) ने 13वें एडिशन के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की है। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह को उनकी फिल्म 83 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला तो जलसा के लिए शेफाली शाह को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया। कबीर खान की फिल्म 83 को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया। 

अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू, तमन्नाह भाटिया, वाणी कपूर, कबीर खान, शेफाली शाह, शूजीत सरकार, अनुराग कश्यप, निखिल आडवाणी, मोहित रैना, सोना महापात्रा, मिनी माथुर, सुरेश त्रिवेणी, पूर्व क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, कपिल देव, विक्रम मल्होत्रा, शिबाशीष सरकार, सुनीर खेतरपाल सहित कई अन्य भारतीय अभिनेता और कलाकार व्यक्तिगत रूप से फेस्टिवल में शामिल हुए। अवॉर्ड नाइट की मेज़बानी ऋत्विक धनजानी ने की।

इस दौरान अभिषेक बच्चन को लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया गया तो, वाणी कपूर को चंडीगढ़ करे आशिकी में उनके पथप्रदर्शक प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। विद्या बालन अभिनीत जलसा की टीम, सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित और अबुंदन्शीया एंटरटेनमेंट के विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित शेफाली शाह को इक्वलिटी इन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को लाइफस्टाइल अचीवमेंट अवार्ड्स से सम्मानित किया गया।

रणवीर सिंह ने 83 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार पाने के बाद कहा, "मैं IFFM में जूरी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे मेरे करियर की सबसे पसंदीदा फिल्म 83 में कपिल देव के रूप में मेरी भूमिका के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता अवॉर्ड प्रदान किया। यह हमेशा मेरी फिल्मोग्राफी में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक होगी।"

अभिषेक बच्चन ने लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड को स्वीकार करते हुए कहा, "मुझे सिनेमा में लीडरशिप अवार्ड देने के लिए मैं IFFM को धन्यवाद देता हूं, मैं विक्टोरियन सरकार और फिल्म फेस्टिवल द्वारा इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए सोचे जाने पर बेहद उत्साहित हूं।"

यहां विजेताओं की पूरी सूची है

IFFM 2022 बेस्ट डॉक्यूमेंट्री - पायल कपाड़िया द्वारा अ नाइट ऑफ नोइंग नोथिंग 

बेस्ट अभिनेता सिरीज़ - मुंबई डायरीज़ 26/11 के लिए मोहित रैना 

बेस्ट अभिनेत्री सिरीज़ - साक्षी तंवर माई के लिए 

बेस्ट सिरीज़ - मुंबई डायरीज़ 26/11, निखिल आडवाणी 

बेस्ट इंडी फिल्म - अनमोल सिद्धू द्वारा निर्देशित जग्गी (पंजाबी) 

बेस्ट निर्देशक - सरदार उधम के लिए शूजीत सरकार और द रेपिस्ट के लिए अपर्णा सेन ने संयुक्त रूप से पुरस्कार जीता 

बेस्ट अभिनेता - रणवीर सिंह 83 

बेस्ट एक्ट्रेस- शेफाली शाह (जलसा) और 

बेस्ट फिल्म - 83, कबीर खान

इक्वालिटी इन सिनेमा - सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित जलसा

डिसरपटर इन सिनेमा अवार्ड - वाणी कपूर चंडीगढ़ करे आशिकी के लिए 

लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड - अभिषेक बच्चन 

लाइफस्टाइल अचीवमेंट अवार्ड - कपिल देव

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर