Irrfan Khan unknown facts : अमिताभ बच्‍चन ज‍ितने लंबे थे इरफान खान, जानें उनके बारे में ये खास बातें

irrfan khan unknown facts : इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं। ले‍क‍िन उनकी बातें और फ‍िल्‍में उनको हमेशा हमारे साथ रखेंगी। यहां जानें हॉलीवुड तक अपनी चमक ब‍िखेरने वाले इस स‍ितारे के बारे में कुछ बातें।

irrfan khan facts
इरफान खान फैमिली।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • कोकिलाबेन अस्‍पताल में 29 अप्रैल को इरफान खान ने आखिरी सांस ली।
  • इरफान अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटे अयान-बाबिल छोड़ गए हैं।
  • इरफान ने अपने सहज अभ‍िनय से हॉलीवुड को भी जीता था

इरफान खान का 29 अप्रैल को निधन हो गया है। मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में 53 साल के इरफान खान ने आखिरी सांस ली। इरफान अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटे अयान-बाबिल छोड़ गए हैं। इरफान खान को बॉलीवुड के मंझे हुए अभ‍िनेताओं की लिस्‍ट में टॉप पर थे। वह अभ‍िनय के हर रंग को पर्दे पर बखूबी उतारने का हुनर रखते थे। नैशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा के इस स्‍टूडेंट के हुनर को बॉलीवुड ने थोड़ा देर में पहचाना। कभी बस करैक्‍टर रोल्‍स तक स‍िमटे इरफान खान को जब हॉलीवुड ने अपनाया, तब बॉलीवुड ने भी उन्‍हें पीकू, पान सिंह तोमर और हिंदी मीड‍ियम जैसी फ‍िल्‍में ऑफर कीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@radhikamadan) on

बता दें क‍ि इरफान का जन्म राजस्थान के जयपुर के पास टोंक में एक मुस्लिम पठान परिवार में 7 जनवरी, 1967 को हुआ। उनका पूरा नाम शाहबजादे इरफान अली खान था। पठान परिवार से होने के बावजूद इरफान बचपन से ही शाकाहारी थे और शाकाहार की ही पैरवी करते थे। 

अपने रोल को समझने के लिए इरफान खान कई बार स्‍क्र‍िप्‍ट पढ़ते थे। यही नहीं अगर उनको किरदार में कहीं कुछ कमी लगती थी तो वे इसे कई बार बदलवाते भी थे। उनकी वाइफ और राइटर सुतपा ने बनेगी अपनी बात के कई एप‍िसोड इसलिए बार-बार ल‍िखे क्‍योंकि इरफान खान उनसे संतुष्‍ट नहीं थे। 

कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि इरफान खान और अमिताभ बच्‍चन की एक जितनी लंबाई थी - 6 फीट और 1 इंच। बेशक ये खूबी बॉलीवुड के सफल एक्‍टर्स के पास कम ही है।

इरफान खान के काम की स्लमडॉग मिल‍ेन‍ियर में खूब तारीफ हुई थी। जूल‍िया रॉबर्ट्स भी उनके अभ‍िनय से प्रभावित हुई थीं और ऑस्‍कर इवेंट के दौरान उनसे खुद मिलकर उनको इसकी बधाई दी थी।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर