320 करोड़ के मालिक थे इरफान खान, पत्नी और बच्चों के लिए छोड़ गए इतनी प्रॉपर्टी

Irrfan Khan Property: बॉलीवुड के बेहतरीन अभ‍िनेता इरफान खान इस दुन‍िया में नहीं रहे। 29 अप्रैल को कोकिलाबेन अस्‍पताल में उन्‍होंने आखिरी सांस ली।

Irrfan khan
Irrfan khan 

Irrfan Khan Property: बॉलीवुड के बेहतरीन अभ‍िनेता इरफान खान इस दुन‍िया में नहीं रहे। 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में उन्‍होंने आखिरी सांस ली। 53 साल के इरफान खान लंबे समय से ट्यूमर से जूझ रहे थे। अपनी बीमारी का खुलासा उन्‍होंने साल 2018 में सोशल मीडिया के माध्‍यम से किया था और इलाज के ल‍िए वह लंदन गए थे। कुछ वक्‍त बाद वह ठीक होकर भारत लौटे थे और फैंस ने खुशी मनाई थी। 

वापस आकर और ठीक होकर उन्‍होंने हिंदी सिनेमा को फ‍िल्‍में भी दीं। उनकी फ‍िल्‍म अंग्रेजी मीडिया तो बीते 13 मार्च को ही रिलीज हुई थी। जब से इरफान वापस आए थे, उनके चेहरे पर एक कमजोरी और थकान नजर आती थी। फैंस को लगता था कि वह कमजोर हो गए हैं और जल्‍द ही मजबूत हो जाएंगे। फैंस की दुआएं काम ना आईं और इरफान रुखसत हो गए। 

पद्मश्री से सम्‍मानित इरफान खान अपने पीछे पत्‍नी और दो बेटे छोड़ गए हैं। 23 फरवरी को 1995 को उन्‍होंने अपनी साथी सुतापा सिकदर से शादी की थी और उनके दो बेटे बाबिल और अयान हैं। इरफान खान का परिवार मूल रूप से राजस्‍थान के टोंक से ताल्‍लुक रखता है। उनके माता पिता दोनों ही टोंक के रहने वाले थे। इरफान खान का बचपन भी वहीं बीता है। इरफान खान कुछ वक्‍त पहले ही ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से उबरे।

इतनी है प्रॉपर्टी
इरफान खान ने 30 से ज्‍यादा फ‍िल्‍मों और दर्जनों धारावाहिकों में काम किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इरफान खान पत्नी सुतापा और दोनों बच्चों के लिए करीब 320 करोड़ की प्रॉपर्टी छोड़ गए हैं। वह अपनी फ‍िल्‍म के ल‍िए 15 करोड़ रुपए चार्ज करते थे। इरफान खान कई विज्ञापनों में भी नजर आते थे और एक विज्ञापन के ल‍िए 5 करोड़ रुपए चार्ज करते थे। इरफान खान के नाम मुंबई में एक आलीशान घर और जुहू में एक फ्लैट भी है। 



कारों का काफ‍िला
इरफान खान कई लग्‍जरी कारों के मालिक थे। उनके पास टोयोटा सेलिका, बीएमडब्ल्यू, मसराटी क्वाट्रोपोर्टे और ऑडी जैसी लग्जरी कारें उनके कलेक्‍शन में शामिल थीं। इरफान ने करीब 110 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी कर रखा था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर