Dhaakad: नहीं बिक रहे कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ के ओटीटी राइट्स, मेकर्स को उठाना पड़ेगा भारी नुकसान?

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ बड़ी फ्लॉप साबित होती दिख रही है। फिल्म एक हफ्ते में चार करोड़ का बिजनेस भी नहीं कर पाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब फिल्म के ओटीटी राइट्स भी नहीं बिक रहे हैं।

Kangana Ranaut in Dhaakad
Kangana Ranaut in Dhaakad 
मुख्य बातें
  • कंगना रनौत की धाकड़ साबित होगी बड़ी फ्लॉप?
  • नहीं बिक रहे कंगना की फिल्म के ओटीटी राइट्स।
  • मालूम हो कि फिल्म पिछले हफ्ते 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ पिछले हफ्ते रिलीज हुई थी जो फ्लॉप साबित हुई। फिल्म की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और ये दर्शकों के लिए तरस रही है। एक्शन से भरपूर ये फिल्म दर्शकों को सिनेमाघर तक खींच पाने में असफल रही और इसने अब तक चार करोड़ रुपये भी कमाई नहीं की है। इसे मिला दर्शकों का रिस्पॉन्स इतना खराब है कि इसके शोज और स्क्रीन दोनों घटाए जा रहे हैं। 

Also Read: सीटें खाली, शोज कैंसल, कंगना रनौत की 'धाकड़' का 6 दिन में बुरा हाल

नहीं मिल रहे खरीदार

कंगना की फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद अब मेकर्स को फिल्म को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने के लिए बायर्स खरीदने के लिए भी मेहनत करनी पड़ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स फिल्म के राइट्स एमेजॉन प्राइम पर बेचना चाहते हैं। मालूम हो कि 70-80 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने अब तक 4 करोड़ की भी कमाई नहीं की है।

ओटीटी रिलीज का चलन

फिल्मों को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने का चलन शुरू हो गया है। ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी सिनेमाघर से हटने के बाद मेकर्स उनके डिजिटल और टेलिविजन राइट्स को बेच देते हैं जिससे कमाई को और बढ़ाया जा सके। बाद में फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया जाता है। ऐसे में अगर कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है तो उस स्थिति में भी मेकर्स को नुकसान की भरपाई करने में मदद मिलती है। हालांकि 'धाकड़' के निर्माताओ को यह उम्मीद थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी और इसी कारण उन्होंने इसके डिजिटल राइट्स पहले नहीं बेचे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को अब ओटीटी बायर्स नहीं मिल रहे हैं। मालूम हो कि कंगना के अलावा फिल्म अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता अहम रोल में हैं।

Also Read: बॉक्स ऑफिस पर धमाका नहीं कर सकी धाकड़, पहले दिन इतनी हुई कमाई

फिल्म को मिली है 'ए' रेटिंग?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'धाकड़' के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद मेकर्स की ओटीटी और सैटेलाइट राइट्स के लिए अच्छी रकम मिलने की उम्मीद खत्म हो गई है। वहीं दूसरी तरफ यह जानकारी भी सामने आई है कि फिल्म को 'ए' रेटिंग मिली है। ऐसे में धाकड़ के टीवी प्रीमियर के लिए मेकर्स को अलग से री-सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

कई फिल्में फ्लॉप

साल 2015 में आई 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स' के बाद कंगना की कोई भी फिल्‍म कमाल नहीं दिखा सकी है। 'कट्टी बट्टी', 'रंगून', 'सिमरन', 'जजमेंटल है क्‍या', 'थलाइवी' और 'धाकड़' दर्शकों पर खास असर नहीं बना पाईं। 'मण‍िकर्ण‍िका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' को दर्शकों ने जरूर पसंद किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर