मिसाइल पर लिखा 'नवाज शरीफ को रवीना टंडन की तरफ से', जानिए कारगिल युद्ध की इस वायरल फोटो की कहानी

Kargil War Vijay Diwas: देशभर में कारगिल युद्ध की आज 23वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। कारगिल युद्ध के दौरान रवीना टंडन के नाम पर भारतीय वायुसेना ने मिसाइल का नाम रखा था। जानिए ये किस्सा...

Kargil War, Raveena Tondon
Kargil War, Raveena Tondon 
मुख्य बातें
  • कारगिल युद्ध के विजय दिवस की आज 23वीं वर्षगांठ हैं।
  • युद्ध के दौरान पाक फौज की तरफ से रवीना टंडन का जिक्र हुआ था।
  • भारतीय वायुसेना ने रवीना टंडन का नाम एक मिसाइल पर लिखा था।

Kargil Vijay Diwas: देशभर में आज (26 जुलाई) को कारगिल विजय दिवस की 23वीं सालगिरह मनाई जा रही है। साल 1999 में कारगिल की बर्फीली चोटियों में पाकिस्तानी फौज के छक्के छुड़ाने के बाद भारतीय सेना के जांबाजों ने तिरंगा फहराया था। लगभग दो महीने तक चले भयंकर युद्ध में सैकड़ों जवान शहीद हुए थे। कारगिल युद्ध के दौरान रवीना टंडन, सलमान खान, धर्मेंद्र समेत कई दिग्गज जवानों से मिलने गए थे। यही नहीं, भारतीय वायुसेना ने एक्ट्रेस रवीना टंडन का नाम  मिसाइल पर लिखा था।  

कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना को पाकिस्तानी सैनिक उकसा रहे थे कि रवीना टंडन (Raveena Tondon) और माधुरी दीक्षित दे दें, वह कश्मीर छोड़कर चले जाएंगे। पाक सेना ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भी रवीना के प्रति अपनी दीवानगी जाहिर की थी।  ऐसे में भारतीय वायुसेना ने एक मिसाइल तैयार की, जिस पर लिखा था, 'नवाज शरीफ को, रवीना टंडन की तरफ से।' इसके साथ दिल और तीर का निशाना बनाया था। एक इंटरव्यू में रवीना टंडन ने इन फोटोज पर रिएक्ट करते हुए कहा था, 'मैंने इन फोटोज को बहुत बाद में देखा था।'

Also Read: Vijay Diwas: कारगिल युद्ध के ये 4 हीरो, जिन्होंने बदल दिया लड़ाई का रूख

रवीना ने कहा- 'खून का रंग लाल इधर भी, उधर भी'
रवीना टंडन ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, ' मेरी दुनिया को सलाह है कि अग चीजें प्यार और बातचीत से सुलझ जाती है तो ऐसा जरूर करें।
खून का रंग लाल इधर भी है और उधर भी है। किसी को भी इस बात का गर्व नहीं होना चाहिए कि एक मां ने अपने बेटे या बेटी को खोया है। अगर देश की रक्षा करने की जरूरत पड़ी तो मेरे हाथों में बंदूक दे दो, मैं वहां खड़ी हो जाऊंगी।'  रवीना टंडन ने साल 2021 में विजय दिवस के मौके पर अपने ट्विटर पर कुछ फोटोज शेयर की थी। इन फोटोज में रवीना टंडन, सलमान खान, धर्मेंद्र और विनोद खन्ना सेना के जवानों से मिलने जा रहे हैं। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो रवीना टंडन हाल ही में फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 में नजर आई थीं। इस फिल्म में रवीना टंडन ने प्रधानमंत्री रमिका सेन का किरदार निभाया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 430 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। रवीना टंडन अब फिल्म घुड़चढ़ी में नजर आने वाली हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर