क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के कारण कटरीना कैफ ने बदला था नाम, वरना होतीं कटरीना काजी

Katrina Kaif Name: कटरीना कैफ को फिल्म इंडस्ट्री में 17 साल से अधिक वक्त बीत गया है। कटरीना ने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म बूम से की है। उनका असली नाम Katrina Turquotte है।

Katrina Kaif
Katrina Kaif 
मुख्य बातें
  • कटरीना कैफ आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं।
  • कटरीना कैफ का असली नाम Katrina Turquotte है।
  • कटरीना ने बूम फिल्म से पहले अपना नाम बदल दिया था। 

मुंबई. कटरीना कैफ आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं। कटरीना कई 100 करोड़ी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म बूम से डेब्यू किया था। कटरीना ने इस फिल्म से पहले अपना नाम बदल दिया था। 

कटरीना कैफ का असली नाम Katrina Turquotte है। कटरीना के पासपोर्ट में भी ये ही नाम दर्ज है। ये सरनेम उन्होंने अपनी मां से लिया है। वहीं, उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है।  कटरीना के माता और पिता एक साथ नहीं रहते हैं।

कटरीना कैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- 'हां मेरे पासपोर्ट में नाम कुछ और है। मैंने ये नाम इस कारण बदला क्योंकि लोगों को बोलने में आसानी हो। दूसरी कोई वजह नहीं है।' वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक 2003 में क्रिकेटर मोहम्मद कैफ काफी पॉपुलर थे। इस कारण भी उन्होंने कैफ सरनेम चुना।  

आयशा श्रॉफ ने दिया नाम
बॉलीवुड में कटरीना कैफ को लाने का क्रेड‍िट टाइगर श्रॉफ की मम्‍मी आयशा श्रॉफ को दिया जाता है। आएशा बूम फ‍िल्‍म की प्रोड्यूसर थीं। रिपोर्ट्स के मुताब‍िक, कटरीना को ह‍िंदी दर्शकों से जोड़ने के लिए उनको कैफ सरनेम देने का आइड‍िया दिया था।

साल 2011 में आएशा श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि-'कटरीना से जब वह मिली थीं तो उन्‍होंने खुद को ब्र‍िट‍िश नागर‍िक बताया था। बॉलीवुड में लॉन्‍च से पहले दर्शकों से उनको जोड़ने के ल‍िए एक भारतीय कनेक्‍शन के बारे में सोचा गया। 

कटरीना काजी होता नाम
टाइगर श्रॉफ की मम्मी आएशा श्रॉफ ने इस इंटरव्यू में बताया कि- 'पहले कटरीना का नाम कटरीना काजी नाम तय हुआ था। लेकिन बाद में उनके प‍िता की कहानी तैयार करते हुए कटरीना को कैफ सरनेम मिला।'

वर्कफ्रंट की बात करें तो कटरीना कैफ अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में नजर आने वालीं थीं। ये फिल्म मार्च में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण फिल्म की रिलीज टल गई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर