पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुखी हुईं लता मंगेशकर, फोटो शेयर कर दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड
Updated Aug 25, 2019 | 09:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। उनके न‍िधन पर लता मंगेशकर सहित बॉलीवुड स‍ितारों ने शोक जताया है।

Arun Jaitley Dies
Arun Jaitley Dies 

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। 66 साल के जेटली को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद जेटली को नौ अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। जेटली के निधन पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद सहित राजनैतिक जगत के तमाम दिग्गजों और बॉलीवुड हस्‍तियों ने शोक व्‍यक्‍त किया। 

ट्विटर पर लता मंगेश्कर, अनिल कपूर, सनी देओल, संजय दत्‍त और मशहूर सिंगर अदनान सामी आदि ने भी दुख जताया। लता मंगेशकर ने लिखा- अरुण जेटली जी के निधन से बेहद दुखी हूं। एक गतिशील नेता, एक विनम्र व्यक्ति, और हमारे पूर्व वित्त मंत्री। उन्होंने मुझसे बड़ी ही विनम्रतापूर्वक मुलाकात की और हमने काफी लंबे समय तक बात भी की। उन लम्हों की याद आएगी। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदनाएं।

वहीं, अनिल कपूर ने लिखा- बीस साल पहले पहली बार श्री अरुण जेटली से मिला था और तब से मैं उनका अनुरागी हूं। उनका निधन हमारे राष्ट्र के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। सही मायनों में उनकी याद आएगी। उनके परिवार के साथ मेरी हार्दिक संवेदनाएं।

बता दें कि अरुण जेटली का जन्म महाराज किशन जेटली और रतन प्रभा जेटली के घर में हुआ था। उन्होंने अपनी विद्यालयी शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल, नई दिल्ली से 1957-69 में पूर्ण की। उन्होंने 1973 में श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, नई दिल्ली से कॉमर्स में स्नातक की। इसके बाद 1977 में दिल्ली विश्‍वविद्यालय के विधि संकाय से विधि की डिग्री प्राप्त की। छात्र के रूप में अपने करियर के दौरान, उन्होंने अकादमिक और पाठ्यक्रम के अतिरिक्त गतिविधियों दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के विभिन्न सम्मानों को प्राप्त किया। वो 1974 में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संगठन के अध्यक्ष रहे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर