Lata Mangeshkar Unseen photos: बचपन में कैसी द‍िखती थीं लता मंगेशकर, ये अनदेखी तस्‍वीरें आपको भी कर देंगी इमोशनल

Lata Mangeshkar Death News, Lata mangeshkar unseen picture Rare Iook: लता मंगेशकर के जीवन की यादों की झलकियां। देखें स्वर कोकिला की अब तक की अनदेखी तस्वीरें। जिन्हें देखकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल।

Lata Mangeshkar Rare photos: Lata Mangeshkar Death News, Lata Mangeshkar no more
लता मंगेशकर की यादें। 
मुख्य बातें
  • दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।
  • लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं।
  • देखें स्वर कोकिला की अब तक की अनदेखी तस्वीरें।

Lata Mangeshkar Rare unseen childhood photos : स्वर कोकिला लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गईं। भारत रत्न और पद्म विभूषण से सम्मानित दिग्गज गायिका ने 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। 8 जनवरी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद से लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं। दुनियाभर में मौजूद उनके प्रशंसक लता दीदी के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे थे लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गईं। लता दीदी के निधन की खबर ने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया है। 

Lata Mangeshkar Dies Live Updates: लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक

फैन्स और सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कई जगह से तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जहां फैंस इस खबर को सुनने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। आज हम आपको लता मंगेशकर के जीवन की यादों में ले जा रहे हैं देखें स्वर कोकिला की अब तक की अनदेखी तस्वीरें। जिन्हें देखकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल।

लता मंगेशकर जब 13 साल की थीं तो उनके पिता का निधन हो गया था। इसके बाद उनके ऊपर परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी। 13 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'पहिली मंगलागौर' से डेब्यू किया था। लता मंगेशकर की पहली कमाई 25 रुपए थी। लता जी को 1949 में फिल्म महल के गाने 'आयेगा आनेवाला' को गाने का मौका मिला। इस गीत को उस समय की सबसे खूबसूरत और चर्चित अभिनेत्री मधुबाला पर फिल्माया गया था। यह फिल्म सफल रही और इसके बाद लता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1974 में दुनिया में सबसे अधिक गीत गाने का गिनीज़ बुक रिकॉर्ड भी लता मंगेशकर के नाम है। 

पढ़ें- 13 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने शुरू किया था करियर

लता मंगेशकर ने विभिन्न भारतीय भाषाओं में 30 हजार से अधिक गाने गाए। वह भारत ही नहीं विश्व की सबसे प्रसिद्ध और सबसे सम्मानित पार्श्व गायकों में शामिल रहीं। संगीत की पहली शिक्षा उन्हें अपने पिता से मिली। जब वह पांच साल की थी, तब लता ने अपने पिता के नाटकों में एक अभिनेत्री के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। 

लता जी ने दो आंखें बारह हाथ, दो बीघा ज़मीन, मदर इंडिया, मुगल ए आज़म आदि फिल्मों में गाने गाये है। ओ सजना बरखा बहार आई, आजा रे परदेसी, इतना ना मुझसे तू प्यार बढा़ॉ, एहसान तेरा होगा मुझ पर जैसे कई गानों में अपनी आवाज का जादू चलाया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर