UP नहीं, मध्य प्रदेश में है Panchayat का फुलैरा गांव, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

The Real-Life Village Where Panchayat Was Shot: अमेजन प्राइम की वेबसीरीज पंचायत का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है और दर्शकों का दिल जीत रहा है। यह वेबसीरीज एक पंचायत सचिव की कहानी है और फुलैरा गांव पर आधारित है।

The Real-Life Village Where Panchayat Was Shot
The Real-Life Village Where Panchayat Was Shot 
मुख्य बातें
  • अमेजन प्राइम की वेबसीरीज पंचायत का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है
  • यह वेबसीरीज एक पंचायत सचिव की कहानी है और फुलैरा गांव पर आधारित है
  • पंचायत वेबसीरीज के दोनों सीजन में जो फुलैरा गांव दिखाया गया है

The Real-Life Village Where Panchayat Was Shot: अमेजन प्राइम की वेबसीरीज पंचायत का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है और दर्शकों का दिल जीत रहा है। यह वेबसीरीज एक पंचायत सचिव की कहानी है और फुलैरा गांव पर आधारित है। जितेंद्र कुमार, रघुवीर यादव और नीना गुप्ता स्टारर यह सीरीज काफी मजेदार है। यह सीरीज एक इंजीनियरिंग स्नातक अभिषेक की कहानी है जो पूर्वी यूपी के फुलेरा गांव में पंचायत सचिव बनता है।

इस सीरीज में ग्राम प्रधान बनी हैं नीना गुप्ता तो रघुवीर यादव प्रधान पति हैं। पंचायत सहायक की भूमिका में नजर आए हैं चंदन रॉय। 'पंचायत' एक साधारण जीवन की कहानी है जो ग्रामीण भारत की जमीनी हकीकत को दर्शाती है। देश-समाज की खुशबू लिए ये स्टोरी ग्रामीण जीवन से रू-ब-रू कराती है। वैसे तो कहानी में दिखाया गया है कि फुलैरा गांव यूपी के बलिया जिले में है और विकास खंड फकौली है लेकिन असल में ये गांव कहां है हम आपको बता रहे हैं। 

Panchayat 2 Review & Rating: हंसाती-रुलाती है पंचायत 2 की कहानी, एक्टिंग के दम पर फिर छाए जितेंद्र कुमार

पंचायत वेबसीरीज के दोनों सीजन में जो फुलैरा गांव दिखाया गया है वो दरअसल यूपी नहीं बल्कि मध्य प्रदेश का एक गांव है जिसका नाम है महोदिया (mahodiya village)। यह गांव मध्य प्रदेश के सिहोर जिले में स्थित है। यह सिहोर से 9 किलोमीटर दूर है।गूगल मैप की एक तस्वीर शेयर कर एक यूजर इस गांव को खोज लिया है।

यूजर ने तस्वीर में इस गांव को दिखाया है और उसमें मंदिर, पंचायत ऑफिस और एक छोटा सा पुल दर्शाया गया है। इतना ही नहीं, यूजर ने गूगल मैप की मदद से बनराकस का घर और फकौली बाजार भी दिखाया है। तस्वीर में पंचायत ऑफिस और पानी की टंकी भी नजर आ रही है। तस्वीर में पंचायत ऑफिस हूबहू नजर आ रहा है, बस उसे रंग रोगन कर महोदिया की जगह फुलैरा का रूप दिया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर