लंबे समय से पर्दे से दूर महिमा चौधरी का छलका दर्द, बोलीं- 'मेरे ल‍िए किसी के पास स्क्रिप्‍ट ही नहीं'

1997 में फ‍िल्‍म परदेस से डेब्‍यू करने वाली और पहली ही फ‍िल्‍म के लिए फ‍िल्‍म फेयर अवॉर्ड जीतने वाली महिमा चौधरी अब पर्दे से दूर हैं। उन्‍होंने खुलासा किया कि किसी फ‍िल्‍म मेकर के पास उनके लिए काम ही नहीं है।

Mahima Chaudhary
Mahima Chaudhary 

Mahima Chaudhary Interview: एक जमाने में बॉलीवुड की शान कही जाने वाली दिलकश अदाकारा महिमा चौधरी लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। 1997 में फ‍िल्‍म परदेस से डेब्‍यू करने वाली और पहली ही फ‍िल्‍म के लिए फ‍िल्‍म फेयर अवॉर्ड और जी सिने अवॉर्ड जीतने वाली 46 साल की महिमा चौधरी ने अपने बारे में या ये कहें कि सिनेमा जगत के बारे में एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। महिमा चौधरी एक दिसंबर को दिल्‍ली में थीं। वह यहां इंडिया हैबिटेट सेंटर में हुए टाइम्‍स लिटरेचर फेस्टिवल 2019 में बतौर स्‍पीकर शिरकत करने पहुंची थीं। 

मंच पर मौजूद महिमा चौधरी को देखने के लिए यहां भारी संख्‍या में फैंस मौजूद थे। लेकिन इसी मंच पर उनका दर्द छलक गया। फ‍िल्‍मों में नजर नहीं आने के सवाल के जवाब में महिमा चौधरी ने कहा कि किसी फ‍िल्‍म मेकर के पास उनके लिए काम ही नहीं है। कोई उनके पास स्क्रिप्‍ट लेकर नहीं आता है। 

महिमा चौधरी ने आगे कहा- 'ऐसा तो है नहीं कि संजय लीला भंसाली मुझे कहें कि तुम मेरी रामलीला कर लो, करण जौहर कहें कि तुम स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर 3 कर लो। ऐसा मेरे साथ ही नहीं है। 40 की उम्र पार कर चुकीं मेरी जैसी तमाम अदाकाराओं के साथ यही हो रहा है। ये सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड में भी है।'

महिमा चौधरी ने यहां हिंदी सिनेमा के बैडमैन कहे जाने वाले अभिनेता गुलशन ग्रोवर संग मंच साझा किया था। जब महिमा चौधरी ने कहा कि अब लगता है मुझे खुद फ‍िल्‍में प्रोड्यूस करनी होंगी तो गुलशन ग्रोवर ने कहा कि हम आपके लिए फ‍िल्‍में बनाएंगे, टीवी शोज बनाएंगे। महिमा चौधरी इस दौरान लैपर्ड प्रिंट के वन पीस आउटफ‍िट में नजर आईं। इसके साथ उन्‍होंने लॉन्‍ग कोट पहना था। इस लुक में वह काफी खूबसूरत लग रही थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mahima Chaudhary (@mahima_chaudhary_fan_club) on

बता दें कि महिमा का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था और यहीं से उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। 90 के दशक के शुरुआत में महिमा ने मिस इंडिया का खिताब जीता जिसके बाद वो कुछ टीवी ऐड में नजर आईं। महिमा का पेप्सी ऐड काफी मशहूर हुआ था जिसमें वो एक्टर आमिर खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ नजर आईं थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mahima Chaudhary (@mahima_chaudhary_fan_club) on

साल 1997 में डायरेक्टर सुभाष घई ने उन्हें फिल्म परदेस में ब्रेक दिया, जिसमें वो शाहरुख खान के साथ नजर आईं। फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई और इसके लिए महिमा ने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड सहित कई अवॉर्ड जीते। इसके बाद महिमा ने दाग: द फायर, प्यार कोई खेल नहीं, कुरुक्षेत्र, लज्जा, ये तेरा घर ये मेरा घर और ओम जय जगदीश जैसी फिल्मों में नजर आईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर