Exclusive: तेलंगाना एनकाउंटर पर 'कलम के बाहुबली' ने जताई खुशी, मानवाधिकार की वकालत करने वालों को लिया आड़े हाथ

'औरत पर हाथ डालने वाले का हाथ नहीं काटते, काटते हैं उसका गला'- बाहुबली 2 के इस डायलॉग को लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने रेप जैसे अपराधों के लिए तेलंगाना पुलिस की इस कार्रवाई का समर्थन किया है।

Manoj Muntashir Image
Manoj Muntashir Image 

Manoj Muntashir on Telangana encounter case: 27 नवंबर को तेलंगाना के साइबराबाद में युवती संग हुए गैंगरेप और उसके बाद जलाकर मार देने की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। मदद के बहाने 4 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया था। इस घटना से देश का हर नागरिक गुस्‍से से भर गया। पूरे देश में पीड़िता के लिए न्‍याय की मांग के ल‍िए प्रदर्शन होने लगे। संसद से लेकर सड़क तक सिर्फ एक ही आवाज दी- न्‍याय दो। 

6 दिसंबर शुक्रवार को करीब साढ़े सात बजे सुबह खबर आई कि तेलंगाना गैंगरेप के सभी चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। आरोपियों को पुलिस घटनास्थल पर सीन रिक्रिएशन के लिए गई और आरोपियों ने जब भागने की कोशिश की तो उन्हें मार दिया गया। इसके बाद तमाम लोग मानवाधिकार की वकालत करने लगे और इस तरह की पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाने लगे। 

बाहुबली 2 जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फ‍िल्‍म के डायलॉग लिखने वाले मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर ने मानवाधिकार की वकालत करने वाले लोगों को आड़े हाथ लिया है। मनोज मुंतशिर ने ही इस फ‍िल्‍म का वह डायलॉग लिखा था जो बताता है कि महिला का सम्‍मान ना करने वाले के साथ क्‍या होना चाहिए- 'औरत पर हाथ डालने वाले का हाथ नहीं काटते, काटते हैं उसका गला'। 

टाइम्‍स नाउ हिंदी से एक्सक्‍लूसिव बातचीत में मनोज मुंतशिर ने कहा- 'रेप के आरोपियों के लिए मानवाधिकार...ये कैसी अजीब बातें हैं। ऐसे शर्मनाक कृत्‍य के लिए एनकाउंटर ही इलाज है। तेलंगाना पुलिस इसके लिए बधाई की पात्र है।' मनोज ने आगे कहा कि जो लोग इस एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं, वो जान लें कि यह तब हुआ जब आरोपियों ने भागने की कोशिश की। सवाल उठाने वालों के पास कोई सबूत नहीं है। क्‍या सवाल उठाने वाले तब खुश रहते जब आरोपी भाग जाते और पुलिस चुपचाप खड़ी रहती? मनोज ने कहा कि रेप सामान्‍य क्राइम नहीं है। इस तरह के आरोप के लिए सजा देने में अगर हमें ऐसे कठोर कदम उठाने पड़े, तो यकीन मानिए कोई महिला असुरक्षित नहीं रहेगी। 

मनोज मुंतशिर ने बताया कि 2004 में अंतिम बाद रेप के आरोपी धनंजय को फांसी दी गई थी। तब से लेकर अब तक 15 वर्षों में 4 लाख से ज्‍यादा रेप केस हुए लेकिन निर्भया सहित किसी भी केस के आरोपी को फांसी नहीं मिली है। अगर ये आपका न्‍याय है तो मैं तेलंगाना पुलिस द्वारा किए गए इस 'अन्‍याय' के साथ हूं। 

बता दें कि गीतकार मनोज मुंतशिर को कलम का बाहुबली कहा जाता है। मनोज मुंतश‍िर ने सिनेमा की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ‍िल्‍म बाहुबली 2 के डायलॉग और गीत लिखे हैं। तेरी मिट्टी, तेरी गल‍ियां, कौन तुझे यूं प्‍यार करेगा जैसे गानों को अपनी कलम से सजाने वाले मनोज मुंतश‍िर ने ही केसरी, हाफ गर्लफ्रेंड, एमएस धोनी, नोटबुक, सनम रे जैसी फ‍िल्‍मों के गीत ल‍िखे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर